spot_img

अलग ख़बर : छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का स्वाद चखेंगे राहुल गांधी, मज़दूरों के साथ करेंगे भोजन

HomeCHHATTISGARHअलग ख़बर : छत्तीसगढ़ के व्यंजनों का स्वाद चखेंगे राहुल गांधी, मज़दूरों...

 

रायपुर। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी आज राजधानी रायपुर के साईंस कॉलेज मैदान में छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी “राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना” और “राजीव युवा मितान क्लब योजना” का शुभारंभ करेंगे। साथ ही वे महात्मा गांधी की स्मृतियों को संजोने के लिए नवा रायपुर में स्थापित किए जाने वाले “सेवाग्राम” तथा माना रायपुर स्थित छत्तीसगढ़ सशस्त्र पुलिस बल चौथी बटालियन परिसर में स्थापित की जाने वाली “छत्तीसगढ़ अमर जवान ज्योति” का भूमिपूजन करेंगे।

इन कार्यक्रमों के लिए राहुल गांधी आज दोपहर 12 बजे स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट रायपुर पहुंचेंगे और वहां से सीधे साईंस कॉलेज मैदान आएंगे। राहुल गांधी कार्यक्रम के बाद अपरान्ह 3.40 बजे विमान द्वारा नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

इस दौरान राहुल गांधी साइंस कॉलेज मैदान में बने भोजन पंडाल में गांधीवादी विचारकों और भूमिहीन कृषि मजदूरों के साथ भोजन करेंगे। यहां उन्हें छत्तीसगढ़ के खास व्यंजन परोसे जाएंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी के लिए खाने में इढ़र कढ़ी, चीला, चौसेला, बफ़ौरी, ठेठरी, खुरमी, पीड़िया को उनके खाने के मेन्यू में रखा गया है। इसके अलावा सब्जी में यहां की भाजीयों में से भी एक दो प्रकार की भाजी राहुल गांधी के थाली में परोसी जाएंगी।

राहुल गांधी के साथ सूबे के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे, गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू, वन मंत्री मोहम्मद अकबर, स्वास्थ मंत्री टीएस सिंहदेव, उद्योग मंत्री कवासी लखमा सहित तमाम मंत्री भी इसी पंगत में बैठकर भोजन करेंगे।