spot_img

Navratri 2020 : कोरोना ने रोका गरबा, अब बन गई PPE किट वाली ड्रेस

HomeLIFESTYLENavratri 2020 : कोरोना ने रोका गरबा, अब बन गई PPE किट...

सूरत। देशभर में नवरात्रि के दौरान के गरबे की धूम मचती है, खासकर गुजरात में इसकी रौनक कुछ ख़ास ही होती है। मगर इस बार के हालात बीतें सालों से जुदा है। कोरोना की मार झेल रहे पुरे विश्व के साथ भारत भी इसकी चपेट में है। देश भर के तमाम सार्वजानिक आयोजन, रैली, सभाएं बंद है।

पारंपरिक त्योहारों का स्वरूप भी पिछले 6 – 7 महीने से अलग सा है। अब शारदीय नवरात्र की शुरुवात होने वाली है और इस नवरात्र में देश के अधिकतर राज्यों में पुरे नौ दिनों तक गरबे की धूम होती थी जो इस बार नहीं होगी। भले ही सरकार ने गरबे पर रोक लगाई है पर खेलने वालों के मन और उनके हौसलों पर किसी की पाबंदी कहा टिकने वाली है।

भैयाजी ये भी पढ़े : नवरात्री में नहीं होगा रासगरबा का आयोजन, न दहन किए जाएंगे रावण

अहमदाबाद में एक गरबा नर्तक ने प्लास्टिक से बाहर एक विशेष पीपीई किट-थीम वाली नवरात्रि पोशाक तैयार की है। अब इस पीपीई किटी वाली गरबा ड्रेस की मांग बहुत अधिक है। हालांकि सरकार ने गरबा पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस ख़ास ड्रेस को तैयार करने वाले अनुज मुदलियार का मानना है कि “मैं इस तरह की ड्रेस बना कर COVID19 में लोगो की सेवा में लगे कोरोना योद्धाओं जैसे डॉक्टरों, पुलिस, राजनेताओं आदि को पीपीई-थीम वाले गरबा ड्रेस उपहार देकर उन्हें धन्यवाद देना चाहता था। बता दे कि अनुज का यह ग्रुप मोदी सेना का अन्यन भक्त है जिसके चलते इन्होने ड्रेस की पगड़ी से लेकर जैकेट तक में मोदी और अमित शाह की तस्वीर बनाई है।