spot_img

रायपुर कलेक्टर की निजी अस्पताल संचालकों को दो टूक, कोविड मामलें में ओवर बिलिंग न हो

HomeCHHATTISGARHरायपुर कलेक्टर की निजी अस्पताल संचालकों को दो टूक, कोविड मामलें में...

 

रायपुर। जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रायपुर जिले के ऐसे निजी चिकित्सालयों के संचालकों से चर्चा की जिनके चिकित्सालयों में कोरोना बीमारी का इलाज किया जाता है। इस अवसर पर उनके चिकित्सालय में उपलब्ध ऑक्सीजन बेड सहित अन्य चिकित्सा सुविधाओं की उपलब्धता की जानकारी ली गई । उनसे कहा गया कि कोरोना से प्रभावित मरीजों की चिकित्सा आयुष्मान कार्ड के माध्यम से भी की जा सकती है।

बैठक में निजी चिकित्सालय के संचालकों से कहा गया कि वे सुनिश्चित करें कि चिकित्सालय में मरीजों विशेषकर कोरोना मरीजों से ओवर बिलिग नहीं हो विशेषकर मेडिसिन की कीमतें जायज हो। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में रायपुर जिले के अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी एन आर साहू, अपर कलेक्टर गोपाल वर्मा सहित मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ मीरा बघेल भी शामिल हुई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया कि निजी चिकित्सालयों के लिए जिला स्तरीय अधिकारियों को नोडल अधिकारी बनाया गया है जिससे कोरोना से निपटने में जिला प्रशासन के साथ-साथ निजी चिकित्सालयों का भी बेहतर सहयोग मिल सके।

उन्होंने जिला चिकित्सालय के लिए बनाए गए नोडल अधिकारियों की सूची की जानकारी देते हुए कहा कि संबंधित नोडल अधिकारियों के नाम और फोन नम्बर चिकित्सालय में प्रमुख स्थान पर चस्पा करें जिससे आने वाले मरीजों को भी इसकी जानकारी आसानी से मिल सके।