spot_img

टीचर की बेटी ने यूट्यूब से सीखा फ्राड का तरीक़ा, बॉयफ्रेंड संग खातों से उड़ाए लाखों रुपए

HomeCHHATTISGARHBILASPURटीचर की बेटी ने यूट्यूब से सीखा फ्राड का तरीक़ा, बॉयफ्रेंड संग...

रायगढ़। एक टीचर की बेटी ने यूट्यूब के ज़रिए फ्रॉड करने का तरीक़ा सीखा, और फिर अपने एक दोस्त के साथ मिलकर कई लोगो के खातें से लाखों रुपए उड़ाए। पुलिस ने इस मामलें में दोनों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामलें की जांच पड़ताल में पता चला है कि ये दोनों श्रमिक कार्ड बनाने के नाम पर ये पूरा खेल खेलते थे। ये मामला रायगढ जिले के चक्रधरनगर थाना का है।

भैयाजी ये भी देखें : लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीज़, फिर भी लापरवाही…11 दिनों में 5…

इस मामलें का खुलासा करते हुए एडिशनल एसपी लखन पटले ने बताया कि थाना चक्रधरनगर में खातों से पैसे निकालने की शिकायत पर जाँच पड़ताल की गई थी। प्राथियों से जब विभिन्न बिंदुओं पर पूछताछ हुई तो सभी ने श्रमिक कार्ड बनवाने के एक बात कॉमन मिली। जिसके आधार पर जाँच को आगे बढ़ाते हुए आरोपियों तक पुलिस पहुंची है।

एएसपी पटले ने बताया कि ये दोनों आरोपी गोवर्धनपुर के कियोस्क शाखा में रूपये निकालने आये लोगों को श्रमिक कार्ड बनवाने के लाभ बताकर उनसे उनके आधारकार्ड, बैंक पासबुक इत्यादि दस्तावेज प्राप्त कर उनका फिंगर प्रिंट डिवाइस (बॉयो मैट्रिक डिवाइस) पर लिया करते थे।

उसके कुछ दिनों बाद कियोस्क शाखा से रूपये निकालने वालों के बैंक खाते से रूपये निकाल लेते थे। पुलिस ने इन दोनों के बताए गए हुलिए और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर इन्हे आज केवड़ाबाड़ी बस स्टैंड से गिरफ़्तार कर पुरे मामलें का राजफाश किया।

यूट्यूब से सीखा फिंगरप्रिंट बनाना

पुलिस की पूछताछ में आरोपी युवक अपना नाम पुष्पेन्द्र कुमार महंत और युवती भारती महिलांगे बताया। ये दोनों जांजगीर चांपा के रहने वाले है। दोनों पिछले दो साल से एक दूसरे को जानते थे और पसंद करते है। आरोपी पुष्पेन्द्र बताया कि दोनों एक-दूसरे को पसंद करते हैं, यू-ट्यूब से बॉयो मैट्रिक डिवाइस पर फिंगर प्रिंट लेना और उसका गलत इस्तेमाल करना सीखा है।

भैयाजी ये भी देखें : गणतंत्र दिवस : राजधानी में राज्यपाल अनुसईया और बस्तर में भूपेश…

1 लाख 66 हज़ार नकद बरामद

पुलिस ने आरोपी पुष्पेंद्र से नकदी 1,56,000 रूपये, एक लैपटॉप, मोबाइल, पेन कार्ड, एटीएम कार्ड ज़प्त किए है। वहीं भारती महिलांगे के पास से 10,000 रूपये की जप्ती की गई है। आरोपियों को धोखाधड़ी के उपरोक्त अपराध में गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया है।