spot_img

दो स्कूलों में बनेगा 220 बेड का कोविड केयर सेंटर, 50 फीसदी बेड में ऑक्सीजन सुविधा

HomeCHHATTISGARHBILASPURदो स्कूलों में बनेगा 220 बेड का कोविड केयर सेंटर, 50 फीसदी...

जांजगीर-चांपा। कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला और जिला पंचायत सीईओ गजेन्द्र सिंह ठाकुर ने आज जांजगीर के शासकीय बहुदिव्यांग स्कूल भवन और जिला पंचायत कार्यालय के समीप आकांक्षा आवासीय विद्यालय भवन का निरीक्षण किया। इनमें कुल 220 बेड का कोविड केयर सेंटर संचालित किया जाएगा।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : छत्तीसगढ़ का बजा डंका, ई-श्रमिक सेवा के लिए मिला…

कलेक्टर ने कहा कि शासकीय बहुदिव्यांग स्कूल और जिला पंचायत कार्यालय के समीप आकांक्षा आवासीय विद्यालय के दोनों कोविड सेंटर के 50 प्रतिशत बेड ऑक्सीजनयुक्त होंगे।

कलेक्टर ने दोनों सेंटर्स शनिवार 8 जनवरी की शाम तक कोविड मरीजों के इलाज के लिए तैयार करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने कोविड की पहली व दूसरी लहर के दौरान बनाए गए कोविड केयर सेंटर्स तत्काल उपयोग की स्थिति में रहे, यह सुनिश्चित करने कहा।

कोविड सेंटर में तीन शिफ़्ट में लगेगी ड्यूटी

कलेक्टर ने इन केयर सेंटर में कोविड मरीजों के इलाज के मद्देनजर सीएमएचओ डॉ एसआर बंजारे से कहा कि 3 शिफ्ट में डॉक्टर और चिकित्सकीय स्टाफ की नामजद ड्यूटी लगाएं। कलेक्टर ने यहां जरूरी दवाइयां, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर आवश्यकतानुसार उपलब्ध कराने कहा।

भैयाजी ये भी देखे : राहत : छत्तीसगढ़ में अब तक लगे तीन करोड़ कोरोना टीके,…

कलेक्टर ने जिला पंचायत सीईओ से कहा कि दिव्यांग स्कूल में 120 और आकांक्षा परिसर में 100 बेड की व्यवस्था सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने यहां विद्युत, शुद्ध पेयजल, गरम पानी के लिए गिजर, मनोरंजन के लिए टीव्ही, निगरानी के लिए सीसी कैमरा, मरीज और चिकित्सकीय स्टाफ के लिए भोजन एवं आवास व्यवस्था करवाने के लिए निर्देश दिए।