spot_img

PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, कहा- मैं जिंदा लौट पाया उसके लिए सीएम को थैंक्यू…

HomeNATIONALPM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, कहा- मैं जिंदा लौट पाया...

नई दिल्ली। पंजाब में विभिन्न विकास कार्यों की आधारशिला रखने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। जिसके बाद उनका काफिला आधे रास्ते से ही लौट गया।

भैयाजी ये भी देखे : Video : प्रभारी मंत्री रविंद्र चौबे बोले “फिलहाल लॉक डाउन नहीं,…

दरअसल जिस रूट से पीएम मोदी गुजर रहे थे उसी रास्ते में कुछ प्रदर्शनकारियों की वजह से उनका काफ़िला एक फ्लाई ओवर पर रोका गया। पीएम का काफिला उस फ्लाई ओवर पर तक़रीबन 20 मिनट तक रुका रहा। जिसके बाद सुरक्षा में तैनात तमाम अफसरों ने वापस लौटने का फैसला किया, और प्रधानमंत्री को वापस भटिंडा एयरपोर्ट लेकर पहुंचे।

इधर भटिंडा हवाई अड्डे के अफसरों से मिली जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट पर लौटने के बाद पीएम मोदी ने पंजाब सरकार के अधिकारियों से कहा “अपने सीएम को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।”

इधर इस मामलें को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने इस घटना को प्रधानमंत्री की सुरक्षा में “गंभीर चूक” बताया है। गृह मंत्रालय की ओर से ज़ारी एक बयान में ये कहा गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पंजाब यात्रा के दौरान गंभीर सुरक्षा खामी के बाद उनके काफिले ने लौटने का फैसला किया। पंजाब सरकार इस चूक के लिए जवाबदेही तय कर, कड़ी कार्रवाई करें।

भैयाजी ये भी देखे : Genome Sequencing जांच की सुविधा शुरू करने सिंहदेव ने केंद्रीय मंत्री…

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिरोजपुर, पंजाब का दौरा करने पहुंचे थे। जहाँ वे 42,750 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करने वाले थे। इन परियोजनाओं में दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, अमृतसर-ऊना खंड को चार-लेन में बदलना, मुकेरियां-तलवाड़ा नयी बड़ी रेलवे लाइन, फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सेंटर तथा कपूरथला और होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं।