spot_img

पुलवामा में सुरक्षाबलों को सफलता, तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

HomeNATIONALपुलवामा में सुरक्षाबलों को सफलता, तीन दहशतगर्दों को किया ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक बार फिर सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आज यानी बुधवार तड़के मुठभेड़ (ENCOUNTER) शुरू हो गई। यह एनकाउंटर पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में चल रहा है।

कश्मीर जोन पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि बुधवार तड़के जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जिले के चांदगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। बुधवार सुबह जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा के चांदगाम इलाके में दो आतंकियों (ENCOUNTER) के छिपे होने की सूचना प्राप्त होने के पश्चात सुरक्षा बल के जवानों ने पूरे इलाके की घेराबंदी कर जांच और तलाशी अभियान शुरू कर दिया था। तलाशी अभियान के पश्चात ही आतंकियों ने सुरक्षा बल के जवानों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद सेना के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की।

भैयाजी ये भी देखे : कैबिनेट बैठक से पहले डिप्‍टी CM तारकिशोर प्रसाद समेत 4 मंत्री कोरोना पॉजिटिव

जवानों ने 3 आतंकवादियों को किया ढेर

अभी भी चांदगाम इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ (ENCOUNTER) जारी है। घटना स्थल के आसपास मौके पर भारी संख्या में सेना के जवानों की टुकड़ी तैनात कर दी गयी है तथा पूरे इलाके की घेराबंदी कर सघन अभियान चलाया जा रहा है। हालिया प्राप्त सूचना के अनुसार जारी मुठभेड़ में सेना के जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया है। अभी और भी आतंकियों के छुपे होने की आशंका जताई जा रही है तथा सेना के जवान अभी भी मुस्तैदी से तैनात हैं और आगामी किसी भी खतरे को लेकर पूरी तरह से सतर्क भी हैं।

समस्या का सामना करना पड़ रहा

बीते कुछ समय में जम्मू-कश्मीर तथा खासकर पुलवामा में कई आतंकी गतिविधियां दर्ज हुई हैं। इन आतंकवादी घटनाओं के चलते पुलवामा के स्थानीय लोगों को बेहद समस्या का सामना करना पड़ रहा है। सुरक्षा बल के जवानों ने जम्मू-कश्मीर घाटी में आतंकवादियों के इरादों को नाकाम करते हुए बीते 5 दिनों में कुल 6 आतंकवादियों को मार गिराया है। ऐसा माना जा रहा है कि यह आतंकवादी किस बड़े आतंकी समूह का हिस्सा हैं तथा किसी बड़ी अनहोनी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से काम कर रहे थे। हालांकि मार गिराए गए आतंकियों के विषय में अभी तक कोई विस्तृत जानकारी प्राप्त नहीं हो सकी है।