spot_img

EC के साथ हेल्थ मिनिस्ट्री की बैठक, क्या टलेंगे 2022 के विधानसभा चुनाव

HomeNATIONALEC के साथ हेल्थ मिनिस्ट्री की बैठक, क्या टलेंगे 2022 के विधानसभा...

दिल्ली। चुनाव आयोग (ELECTION COMMISSION) ने अगले साल के शुरू में होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के बढ़ते केस ने सभी की चिंता बढ़ा दी है।

इस बीच चुनाव आयोग के वरिष्ठ अधिकारियों की केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ सोमवार को अहम बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक में कोरोना के नए केस के कारण उपजे हालात (ELECTION COMMISSION) पर चर्चा होगी। सवाल यही है कि क्या यूपी, पंजाब, उत्तराखंड, गोवा और मिजोरम में फरवरी और मार्च 2022 में प्रस्तावित चुनाव हो पाएंगे या नहीं? क्या लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगेंगी और चुनाव टलेंगे?

भैयाजी ये भी देखे : अख़बार में लेपेटे हुए गर्म नाश्ते का उठा रहे है लुत्फ़…तो…

यह बैठक इसलिए भी अहम

चुनाव आयोग और स्वास्थ्य मंत्रालय के बीच यह बैठक इसलिए भी अहम है क्योंकि चुनाव आयोग की टीम को 28 से 30 दिसंबर तक उत्तर प्रदेश का दौरा करना है और तैयारियों का जायजा लेना है। बता दें, इस बैठक को आयोजित करने का निर्णय इलाहाबाद उच्च न्यायालय के उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों को एक या दो महीने के लिए स्थगित करने के सुझाव के बीच आया है। ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच एक याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने यह फैसला सुनाया था।

यूपी विधानसभा चुनाव स्थगित करने आग्रह

न्यायमूर्ति शेखर यादव की पीठ ने सरकार और चुनाव आयोग (ELECTION COMMISSION) से एक या दो महीने के लिए यूपी विधानसभा चुनाव स्थगित करने और कोरोना तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच सभी राजनीतिक रैलियों पर प्रतिबंध लगाने पर विचार करने का आग्रह किया है। इससे पहले मुख्य चुनाव आयुक्त सुशील चंद्रा ने कहा था, ‘मैं अगले हफ्ते यूपी का दौरा करूंगा। हमारे द्वारा समीक्षा करने के बाद स्थिति के अनुसार आवश्यक उचित निर्णय लिया जाएगा।