spot_img

IND vs SA Test : टीम इंडिया के कोच राहुल के लिए लकी है साउथ अफ्रीका की सरजमीं

HomeTOP NEWSIND vs SA Test : टीम इंडिया के कोच राहुल के लिए...

मुंबई। भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA Test) के खिलाफ कल से टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होगा। इस सीरीज़ के शुरू होने से पहले टीम इंडिया के हेड कोच के रूप में अपना पहला विदेश दौरा कर रहे राहुल द्रविड़ जीत की उम्मीद जताई है।

भैयाजी ये भी देखे : IND vs SA Test : धोनी के रिकार्ड के करीब है ऋषभ पंत, बन सकते है नंबर वन…

राहुल ने साउथ अफ्रीका की सरजमीं को अपने लिए लकी कहा है। कोच द्रविड़ का कहना है कि “कप्‍तान के तौर पर मैने अपना पहला टेस्‍ट मैच साउथ अफ्रीका में ही जीता था। दक्षिण अफ्रीका में क्रिकेट खेलना बहुत चुनौतीपूर्ण है, लेकिन इससे कहीं ज़्यादा रोमांचक भी है।

कोच राहुल द्रविड़ ने बीसीसीआई द्वारा शेयर की गई वीडियो में कहा “हम एक अच्छे देश के दौरे पर आए हैं, यह बहुत ही चुनौतीपूर्ण होने के साथ रोमांचक भी है। मेरी दक्षिण अफ्रीका से जुड़ी कुछ अच्छी यादें है।

मैंने यहां अपना पहला टेस्ट शतक बनाया है और एक कप्तान के रूप में पहली बार यहां टेस्ट मैच जीता है। इसके अलावा साल 2003 विश्व कप के फाइनल में भी पहुंचे थे, हालांकि हमने यहां कुछ मैच भी गंवाए हैं।”

IND vs SA Test : जीतने की कोशिश करता है भारत-द्रविड़

राहुल द्रविड़ ने आगे कहा “यह एक ऐसी जगह है, जहां क्रिकेटर खेलना पसंद करते है। इन वर्षों में मैंने यहां बहुत सारे दोस्त बनाए हैं, लेकिन बायो-बबल में रहने के कारण मुझे उनसे मिलने का मौका नहीं मिला है। मैं इस सीरीज को लेकर उत्साहित हूं।”

भैयाजी ये भी देखे : गंदी बात फेम फ़्लोरा सैनी ने सोशल मीडिया में बरपाया कहर, शेयर की हॉट तस्वीरें…

आगे उन्होंने कहा कि “भारतीय टीम (IND vs SA Test) से वास्तव में पिछले कुछ वर्षों में उम्मीदें बढ़ गई है, क्योंकि जब भारत विदेशी दौरे पर जाता है, तो हम किसी भी प्रारूपों में जीतने की कोशिश करता है।”