spot_img

उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज, हरीश रावत और प्रीतम सिंह दिल्ली तलब

HomeNATIONALउत्तराखंड में सियासी हलचल तेज, हरीश रावत और प्रीतम सिंह दिल्ली तलब

उत्तराखंड। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttarakhand Election 2022) से पहले प्रदेश कांग्रेस में हलचल तेज हो गई है। बुधवार को पार्टी के दिग्गज नेता और उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने ट्वीट कर कांग्रेस संगठन पर सवाल खड़े किए थे।

भैयाजी ये भी देखे : प्रबंधन की कार्यप्रणाली से नाराज दुर्गा कॉलेज के प्राचार्य ने दिया इस्तीफा

रावत ने ट्वीट के जरिए सियासी मैदान छोड़ विश्राम तक के संकेत (Uttarakhand Election 2022) दिए हैं। हरीश रावत के एकाएक नाराज होने और संगठन पर सवाल खड़े करने के राजनीतिक मायने जो भी हों, फिलहाल तो उन्हें दिल्ली तलब किया गया है। रावत के अलावा उत्तराखंड नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह को भी पार्टी आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है।

ट्वीट कर कहा था

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के चुनाव प्रचार कमेटी के अध्यक्ष हरीश रावत ने कल ट्वीट कर कहा था कि, ‘है न अजीब सी बात, चुनाव रूपी समुद्र को तैरना है, सहयोग के लिए संगठन का ढांचा अधिकांश स्थानों पर सहयोग का हाथ आगे बढ़ाने के बजाय या तो मुंह फेर करके खड़ा हो जा रहा है या नकारात्मक भूमिका निभा रहा है।’

कल दोनों नेताओं से मिल सकते हैं राहुल

दरअसल, उत्तराखंड कांग्रेस में ये मुश्किल पूर्व सीएम हरीश रावत (Uttarakhand Election 2022) के उस ट्वीट ने बढ़ाई है, जिसमें उन्होंने पार्टी संगठन के कामकाज को लेकर नाराजगी जताई थी। कयास लगाए जा रहे हैं, कि हरीश रावत की नाराजगी कांग्रेस विधायक दल के नेता प्रीतम सिंह से है। यही वजह है कि पार्टी आलाकमान ने दोनों नेताओं को दिल्ली तलब किया है। ख़बरों के अनुसार, राहुल गांधी शुक्रवार को इन दोनों नेताओं से मुलाकात कर सकते हैं।