spot_img

बीरगांव के अडवानी स्कूल में होगी मतगणना, तैयारी पूरी…इलेक्ट्रॉनिक गेजट प्रतिबंधित

HomeCHHATTISGARHबीरगांव के अडवानी स्कूल में होगी मतगणना, तैयारी पूरी...इलेक्ट्रॉनिक गेजट प्रतिबंधित

 

रायपुर। नगर पालिका निगम बीरगांव के आम निर्वाचन के लिए मतों की गिनती गुरूवार को की जाएगी। बिरगांव के अडवानी ऑर्लिकॉन शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला को मतगणना स्थल बनाया गया है। जहाँ पुख्ता सुरक्षा के इतंज़ामों के बीच कल मतों की गिनती की जाएगी। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने तैयारियां पुरी कर ली है।

भैयाजी ये भी देख : बड़ी ख़बर: सूबे में पहली बार बनेगी बुनकरों की उत्पादक कंपनी,…

आयोग की तरफ से आज रिटर्निंग ऑफिसर (मतगणना) मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम मतगणना स्थल में ही रखा गया था। जहां मातों की गिनती के लिए अफसरों को प्रशिक्षण देने के लिए मास्टर ट्रेनरों ने उन्हें मतगणना की बारीकियां बताई है।

जिले के मास्टर ट्रेनर डॉ. रवि शर्मा, राकेश डेढगवे, डॉ. सुरेन्द्र कुमार तथा डॉ. अजीत हुण्डेत ने यहाँ मतगणना पर्यवेक्षक एवं मतगणना सहायकों को प्रशिक्षण दिया है। वहीँ मतगणना को लेकर जिले के कलेक्टर सौरभ कुमार और एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने भी तमाम व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया है।

इलेक्ट्रॉनिक गेजट रहेंगे प्रतिबंधित

मतगणना कक्ष में अभ्यर्थियों एवं उनके अभिकर्ता द्वारा किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक गेजट, मोबाइल आदि ले जाने की अनुमति नहीं होगी। मतगणना पूर्ण होने के बाद रिटर्निंग अधिकारी द्वारा निर्वाचित अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रमाण-पत्र दिया जाएगा।

प्रदेशभर में चार लाख से ज़्यादा वोट

गौरतलब है कि प्रदेशभर में नगरीय निकायों में हुए आम और उप निर्वाचन के लिए 4 लाख 88 हज़ार 425 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का उपयोग किया। जिसमें से 2 लाख 48 हजार 41 पुरुष,2 लाख 40 हजार 369 महिला और 15 तृतीय लिंग समुदाय से रहे।

भैयाजी ये भी देख : बस्तर में युवा महोत्सव 2021 का आगाज़, चित्रकोट विधायक बेंजाम ने…

आम चुनाव की अगर बात करें तो 15 नगरीय निकायों में मतदान का प्रतिषत 60.60 प्रतिशत रहा। कुल पुरूष मतदाताओं की संख्या 2 लाख 39 हजार 706 और महिला मतदाताओं की संख्या 2 लाख 31 हजार 977 और तृतीय लिंग मतदाताओं के संख्या 14 थी। इसमें बीरगांव नगर पालिका में 64.23 फिसदी लोगो ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है।