spot_img

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

HomeNATIONALदक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए रवाना हुई टीम इंडिया

दिल्ली। विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया (TEAM INDIA) ने आज यानी गुरुवार की सुबह मुंबई से जोहान्सबर्ग के लिए उड़ान भरी। बीसीसीआई के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से खिलाड़ियों की तस्वीरें शेयर कर इस बात की जानकारी दी गई। तस्वीरों में सभी खिलाड़ी काफी खुश नजर आ रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : स्वर्णिम विजय दिवस : राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पहुंचे पीएम मोदी, वीरों को किया नमन

विराट के नेतृत्व में टीम इंडिया (TEAM INDIA) दक्षिण अफ्रीका में आठवीं सीरीज खेलेगी और यहां जीत के सूखे को खत्म करना चाहेगी। विराट ने भी दौरे पर रवाना होने से पहले हुंकार भरी है और कहा है कि हम इस बार कुछ विशेष कर के लौटेंगे। दक्षिण अफ्रीका में कोविड-19 के ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के बीच भारतीय टीम वहां कड़े क्वारंटीन नियमों और पाबंदियों से गुजरेगी। रिपोर्ट्स के अनुसार टीम सिर्फ एक दिन पृथकवास में गुजार सकती है। इस दौरा सभी तीन बार जांच होगी और इसके बाद ही खिलाड़ी और स्टाफ बायो सिक्योर वातावरण में जाएंगे।

होगी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज

भारतीय टीम 26 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। यहां सेंचूरियन में दोनों टीमों के बीच पहला मैच खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा और तीसरा टेस्ट क्रमशः जोहान्सबर्ग और केप टाउन में तीन से 11 जनवरी के बीच खेला जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर रवाना होने से पहले कप्तान विराट कोहली ने कहा, `दक्षिण अफ्रीका ऐसी जगह है जहां हमने अभी तक एक भी सीरीज नहीं जीती है। इसलिए हम ऐसा करने के लिए प्रेरणा से भरे हुए हैं। हमारी मानसिकता हमेशा यही है कि हम जिस भी देश (TEAM INDIA) में खेलने जाएं, वहां जाकर सीरीज जीतें। हम अब एक टेस्ट यहां और एक टेस्ट वहां जीतने के बारे में नहीं सोचते। हम बतौर टीम अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे और सुनिश्चित करेंगे कि हम इसमें योगदान करना जारी रखें।’