spot_img

विधानसभा शीतकालीन सत्र : कवर्धा विवाद पर विपक्ष लाएगा स्थगन प्रस्ताव

HomeCHHATTISGARHविधानसभा शीतकालीन सत्र : कवर्धा विवाद पर विपक्ष लाएगा स्थगन प्रस्ताव

रायपुर। विधानसभा शीतकालीन सत्र (VIDHANSABHA) के तीसरे दिन बुधवार को कवर्धा हिंसा पर जोरदार हंगामा होने के संकेत हैं। आसार इस बात के भी है कि अनुपूरक और पांच विधेयकों को पारित करने के बाद सत्र स्थगित कर दिया जाए।

हंगामे में प्रश्नकाल निकलेगा

ज्ञातव्य है कि मंगलवार को सदन में पीएम आवास पर विपक्ष ने इतना हंगामा किया कि स्पीकर ने दिन भर की कार्रवाई स्थगित कर दी। सवा घंटे बाद ही सदन की कार्रवाई स्थगित (VIDHANSABHA) हो गई और उसके बाद लगभग सारे मंत्री, विधायक चुनाव नगरीय निकाय चुनाव प्रचार में रवाना हो गए। बुधवार को भी कुछ ऐसा ही होने के अंदेशा है। प्रश्नकाल में चिटफंड और धान पर तीन सवाल हैं। धान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का प्रश्न है। धान पर हंगामे में प्रश्नकाल निकलेगा। और इसके बाद फिर कवर्धा विवाद।

भैयाजी ये भी देखे : भारत में रीबॉक के परिचालन का जिम्मा संभालेगा आदित्य बिड़ला समूह

20 दिसंबर को मतदान

ज्ञातव्य है, नगरीय निकाय चुनाव के लिए 20 दिसंबर को मतदान है। 24 घंटे पहले प्रचार-प्रसार समाप्त हो जाएगा। अर्थात 18 दिसंबर की शाम के बाद प्रचार बंद। कुछ नगर निगम दोनों पक्षों (VIDHANSABHA) के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न बना हुआ है। ऐसे में, दोनों पक्ष-विपक्ष दोनों के लिए धर्मसंकट की स्थिति है। जिस निकाय के प्रभार मिला है, उसे देखें या फिर विधानसभा। आज जैसे ही स्पीकर ने कार्यवाही खतम करने का ऐलान किया, मंत्री और विधायक अपने प्रभार वाले इलाकों के लिए रवाना हो गए।