विधायक बृजमोहन ने सड़क डामरीकरण के लिए किया भूमिपूजन, 2 करोड़ की लागत

0
48

रायपुर। भाजपा के पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दक्षिण विधानसभा क्षेत्र के महामाया मंदिर वार्ड के विभिन्न क्षेत्रों में आंतरिक मार्गों के डामरीकरण कार्य का भूमि पूजन किया। अग्रवाल ने नारियल फोड़कर डामरीकरण कार्य की शुरुआत की।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात, रेल पटरियां उखाड़ी,…

अग्रवाल ने भूमिपजन समारोह में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि “लोक निर्माण विभाग द्वारा महामाया मंदिर क्षेत्र में आंतरिक डामरीकरण कार्य के तहत 2 करोड़ 24 लाख रुपए की लागत से प्रोफेसर कॉलोनी, सेक्टर 1 प्रोफेसर कॉलोनी, सेक्टर 2 प्रोफेसर कॉलोनी, सेक्टर 4 सुभाष नगर, मठपारा, परशुराम नगर, ब्रह्मपुरी, कैलाशपुरी सहित मां महामाया मंदिर के पास के 95 गलियों में डामरीकरण का काम किया जाएगा।”

विधायक अग्रवाल ने कहा कि “जब भी वे दौरे पर आते थे महामाया मंदिर वार्ड की पार्षद, यहां के लोग हमेशा सड़कों के उखड़ने को लेकर ज्ञापन देते थे। पूर्व में भी जब लोक निर्माण मंत्री था पूरे मोहल्ले में 10 करोड़ से अधिक की लागत से सड़कों का निर्माण किया गया था पर पाइपलाइन बिछाने के नाम पर सड़क को खोद-खोदकर सड़कों की दुर्दशा बिगाड़ दी गई। इस डामरीकरण से आप सब को सहूलियत होगी।”

बिजली की समस्या हुई दूर-बृजमोहन

विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि “वार्ड में बिजली की बड़ी समस्या थी पर सबस्टेशन निर्माण व 30 से अधिक ट्रांसफार्मर लगने के साथ ही यह समस्या दूर हुई है। गलियों से गुजरने वाली हाई टेंशन वायर को भी छतों के ऊपर से हटाया गया है।

अनेक जगहों पर खुले वायर के बजाए बिजली के केबल लगाए गए। अब आपका वार्ड विद्युत समस्या से भी लगभग मुक्त है। शुद्ध पेयजल के लिए भी प्रधानमंत्री जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाने व कनेक्शन देने का काम तेजी से हो रहा है।”

भैयाजी ये भी देखे : धान खरीदी के लिए पुराने बारदाने पर 18 रुपए देगी सरकार,…

ढाई सालों से विकास काम ठप्प

विधायक अग्रवाल ने कहा कि पिछले ढाई साल से वार्ड के विकास का काम अवरुद्ध है। नगर निगम कोई काम नही कर पा रही है परंतु रायपुर दक्षिण का विकास रुकने नहीं दिया गया है, विधायक निधि, सांसद निधि व अन्य विभागों से काम स्वीकृत करा कर लगातार विकास को गति दिया जा रहा है।