spot_img

बड़ी ख़बर : दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात, रेल पटरियां उखाड़ी, डीरेल हुई माल गाड़ी

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर : दंतेवाड़ा में नक्सलियों का उत्पात, रेल पटरियां उखाड़ी, डीरेल...

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया है। माओवादियों ने किरंदुल-विशाखापट्टनम के रेल मार्ग कपार पटरियों को उखाड़ दिया।

भैयाजी ये भी देखे : धान खरीदी के लिए पुराने बारदाने पर 18 रुपए देगी सरकार,…

जिसकी वज़ह से विशाखापटटनम जा रही एक माल गाडी बे पटरी होकर दुर्घटना ग्रस्त हो गई है। इस घटना के बाद मौके पर बड़ी संख्या में सुरक्षा बालों के साथ रेलवे का अमला इस रूट को दुरुस्त करने में जुटा हुआ है।

मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने शुक्रवार देर रात नक्सलियों ने दंतेवाड़ा के झिरका के जंगल में रेल ट्रैक को उखाड़ दिया था। इसी ट्रैक पर किरंदुल से लौह अयस्क लेकर विशाखापट्टनम जा रही एक मालगाड़ी आ रही थी, जिसके 3 इंजन और 19 डिब्बे पटरियां उखड़ने की वज़ह से दुर्घटनाग्रस्त हो गई।

इधर इस रूट के लिए एक मात्र रेलवे ट्रैक होने की वज़ह से इसे बंद कर दिया गया है। वहीँ किरंदुल से जगदलपुर जाने वाली इस लाइन की मरम्त का काम भी रेल प्रशासन ने शुरू कर दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक झिरका के जंगल में भांसी और कमालूर के बीच नक्सलियों ने मालगाड़ी डी रेल की है। भैरमगढ़ एरिया कमेटी के माओवादियों ने इस घटना को अंजाम दिया है। मालगाड़ी के पहिए ट्रैक से उतरने के बाद वहां मौजूद 100 से ज़्यादा नक्सलियों ने इंजन में बैनर पोस्टर भी लगा दिए।

भैयाजी ये भी देखे : राष्ट्रीय गोपाल रत्न पुरस्कार से छत्तीसगढ़ की माधुरी जंघेल और दुलारू…

नक्सलियों ने इस घटना से गढ़चिरौली में हुई मुठभेड़ में मारे गए अपने 27 साथियों को श्रद्धांजलि दी है। वहीं इस मुठभेड़ के विरोध में छत्तीसगढ़, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, ओडिशा और मध्य प्रदेश में 27 नवंबर यानी आज बंद का आह्वान किया है। कुछ दिन पहले भी नक्सलियों के सेंट्रल कमेटी ने प्रेस नोट जारी कर बंद का आह्वान किया था। नक्सलियों के बंद को लेकर अब पुलिस भी अलर्ट हो गई है।