जब लोगों को वापस मिला उनका गुम हुआ मोबाईल…तो कहा…थैंक्स सूरजपुर पुलिस !

0
76

सूरजपुर। आज कल लोग अपना सबसे ज़्यादा टाइम मोबाइल फोन पर ही बिताते है। इसके साथ ही मोबाईल फोन में डिजिटल डॉक्युमेंट, डिजिटल पेमेंट एप समेत कई अन्य सुविधाओं का इस्तेमाल भी बड़ी आसानी से किया जा सकता है।

भैयाजी ये भी देखे : मुख्यमंत्री बघेल ने प्रधानमंत्री को लिखी चिट्ठी, बारदानों की आपूर्ति का…

ऐसे में अगर आपने मोबाईल फोन चोरी हो जाए या फिर गुम हो जाए तो आप भी अच्छे खासे परेशान हो जाएंगे। ऐसे में सूरजपुर पुलिस ने एक बड़ा अभियान चलाकर दस लाख रुपए कीमत के मोबाइल फोन की रिकवरी कर उसे उनके वारिसान को सौपा है। जिसके बाद जिले के लोगो ने अपना मोबाइल फोन सुरक्षित तरीके से वापस मिलने पर मुस्कान के साथ सूरजपुर पुलिस को धन्यवाद भी दिया है।

सूरजपुर पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने मोबाइल चोरी, मोबाइल खोने की तमाम शिकयतों को गंभीरता से लिया। इसके साथ ही उन्होंने आमजनता की सुविधा को ध्यान में रखते हुए सूरजपुर पुलिस के ब्लाग में गुम मोबाईल की सूचना देने की सुविधा उपलब्ध कराया है।

इसके अलावा लिंक https://forms.gle पर भी क्लीक कर गुम हुए मोबाईल के बारे में सूचना मंगाई गई। जिसके बाद इन गुम हुए मोबाईल की शिकायतों पर इसकी खोजबीन के लिए साईबर सेल का लगाया गया है, जिसके सार्थक परिणाम अब सामने आ रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : राजनांदगांव : चिटफंड निवेशकों को राहत, सीएम भूपेश ने लौटाए 2…

सूरजपुर जिले के साइबर सेल ने ऐसे करीब 10 लाख कीमत के 40 मोबाइल फोन को केवल एक महीने में ढूंढ निकाला है। इन मोबाईल फ़ोन को पुलिस अधीक्षक भावना गुप्ता ने उनके वारिसानों को बुलाकर सौपा है। मोबाइल खोजने में साइबर सेल से एसआई नीलाम्बर मिश्रा, आरक्षक युवराज यादव, रोशन सिंह, विनोद सारथी की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। गुम मोबाईल वितरण कार्यक्रम के दौरान एसडीओपी प्रेमनगर प्रकाश सोनी, स्थापना प्रभारी अखिलेश सिंह मौजूद रहे।