spot_img

हिमाचल-गुजरात में भूकंप के झटके, तीव्रता रही 3.4

HomeNATIONALहिमाचल-गुजरात में भूकंप के झटके, तीव्रता रही 3.4

मंडी। हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में शुक्रवार देर रात करीब 12.01 बजे भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने भूकंप की पुष्टि की है।

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 3.4 रही। वहीं, राजस्थान के जालोर में शुक्रवार देर रात करीब 2.26 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 4.6 मापी गई।

भैयाजी यह भी देखे: जाली स्टांप पेपर रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार

7 बजकर 25 मिनट पर आया भूकंप

इससे पहले 16 नवंबर (मंगलवार) को गुजरात के बनासकांठा जिले के साथ लगती राजस्थान की सीमा पर 4.1 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। गांधीनगर स्थित भूकंप विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आईएसआर) ने भूकंप की पुष्टि की थी। भूकंप का केंद्र राजस्थान के पाली जिले के सुमेरपुर के समीप 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप (Earthquake) शाम करीब सात बजकर 25 मिनट पर आया था।

मुख्यालय 136 किलोमीटर की दूरी पर

आईएसआर ने जानकारी में कहा कि भूकंप (Earthquake) का केंद्र बनासकांठा जिले के मुख्यालय पालनपुर से उत्तर पूर्व में 136 किलोमीटर की दूरी पर था। बनासकांठा जिले के अधिकारियों ने बताया कि इससे गुजरात में संपत्ति क्षति या किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।