spot_img

जाली स्टांप पेपर रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार

HomeNATIONALजाली स्टांप पेपर रैकेट का खुलासा, 5 गिरफ्तार

बेंगलुरु। कर्नाटक पुलिस ने राज्य में जाली स्टांप पेपर (forged stamp paper) का रैकेट चलाने के आरोप में 1 महिला समेत 5 लोगों को हिरासत में ले लिया है। वहीं कब्जे से 64 लाख के उपकरण और अन्य सामान भी बरामद किया है।

भैयाजी यह भी देखे: मुख्यमंत्री ने बुलाई कैबिनेट की बैठक, हो सकता है मंत्रिमंडल का पुनर्गठन

गिरफ्तार लोगों की पहचान हुसैन बाबू, हरीश, नयाज अहमद, सीमा और शब्बीर अहमद के रूप में हुई है। बेंगलुरू के पुलिस आयुक्त कमल पंत ने अदालत के निर्देश के बाद फर्जी स्टांप पेपर रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए एक विशेष टीम का गठन किया था। सूचना मिलने के बाद स्पेशल टीम ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है और सील, रबर स्टांप, 663 नकली स्टांप पेपर और 136 पैक नकली स्टांप पेपर (forged stamp paper)  को कब्जे में ले लिया है। आरोपी 2005 से नकली स्टांप पेपर बनाने का काम कर रहे थे। उन्होंने नकली स्टांप पेपर 3,000 रुपये से 10,000 रुपये में बेचे।

हुसैन बाबू, (जिन्हें छोटा तेलगी के नाम से भी जाना जाता है) को 2013 में इसी तरह के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अन्य आरोपी व्यक्ति – हरीश और सीमा-शहर में अदालत परिसर और राजस्व भवन में टाइपिस्ट के रूप में काम करते थे। फर्जी स्टांप पेपर का इस्तेमाल झूठे मामले और झूठे दावे दर्ज (forged stamp paper)  करने के लिए करते थे।