spot_img

राज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान 31 प्रतिशत डीए दे सरकार : धरमलाल

HomeCHHATTISGARHराज्य के कर्मचारियों को केंद्र के समान 31 प्रतिशत डीए दे सरकार...

रायपुर। छत्तीसगढ़ भाजपा कार्यकारिणी की बैठक के बाद नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक (DHARAMLAL KAUSHIK) ने राज्य सरकार से सिलगेर में मारे गए आदिवासियों के परिजनों को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की मांग की है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के किसानों को 50 लाख दिए तो यहां भी दे। इसके साथ ही उन्होंने राज्य के कर्मचारियों को भी केंद्र के समान 31 प्रतिशत डीए देने की बात कही।

भैयाजी ये भी देखें :  खिलाड़ी हार्दिक पांड्या पर दाउद के गुर्गे की पत्नी ने लगाया रेप का आरोप

11 लाख लोगों को आवास का लाभ नहीं

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में धरमलाल कौशिक (DHARAMLAL KAUSHIK) ने प्रदेश सरकार से बेरोजगारों युवाओं को रोजगार भत्ता देने की मांग की। वहीं दूसरी ओर राज्य में पीएम आवास योजना बंद होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 11 लाख लोगों को आवास का लाभ नहीं मिल पा रहा है। धान खरीदी पर सरकार से अपना वादा पूरा करने की बात कहते हुए राज्य सरकार से किसानों के एक-एक दाने धान की खरीदी करने को कहा। इसके साथ ही किसानों को 28 सौ रुपये के हिसाब से भुगतान करने की बात कही।

मोदी सरकार बधाई की पात्र

नेता-प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक (DHARAMLAL KAUSHIK) ने बीजेपी की कार्यसमिति में लाए गए राजनीतिक प्रस्ताव पर चर्चा करते हुए कहा कि कोरोना में किए गए कार्यों के लिए मोदी सरकार बधाई की पात्र है। जल मिशन योजना के लिए मोदी सरकार को बधाई दी, वहीं दूसरी ओर प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कभी दंगे नहीं हुए थे, लेकिन भूपेश सरकार में ये हुआ। सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ा गया, भगवा ध्वज का अपमान किया गया।

रोहंगिया मुसलमानों के मामले में कोई कार्रवाई नहीं

नेता-प्रतिपक्ष कौशिक ने आरोप लगाया कि रोहंगिया मुसलमानों के मामले में भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मामला बढ़ा। भूपेश सरकार ने बहुसंख्यक समाज को अपमानित किया है। साथ ही उन्होंने सवाल किया कि किसानों की सरकार करने वाली भूपेश सरकार बताए 500 किसानों ने आत्महत्या क्यों की है? उन्होंने कहा कि महिला हिंसा भी बढ़े, आपराधिक घटनाएं बढ़ी है. चाकूबाजी की घटनाएं तो आम हो गई है। भूपेश सरकार के बनने के बाद से 13 हजार से अधिक लोग आत्महत्या कर चुके हैं।