spot_img

DMFT के शासी परिषद की बैठक, सांसद बोले-तत्काल करें अतिथि शिक्षको की भर्ती

HomeCHHATTISGARHBASTARDMFT के शासी परिषद की बैठक, सांसद बोले-तत्काल करें अतिथि शिक्षको की...

नारायणपुर। सांसद दीपक बैज की अध्यक्षता में DMFT के शासी परिषद की बैठक हुई। बैठक में सांसद बैज ने कहा कि हमें जिले में शिक्षा और स्वास्थ पर विशेष ध्यान देना है। इसके साथ ही युवाओं के खेलकूद आदि गतिविधियों में आगे लाने का प्रयास करना है।

भैयाजी ये भी देखें : प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी दीपावली मिलन व भाजपा प्रदेश कार्यसमिति में…

बैठक में नारायणपुर जिले के ऐसे प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला जो 1 और 2 शिक्षकों के माध्यम से चल रहे हैं, उन विद्यालयों में शिक्षको की तत्काल भर्ती करने का निर्णय DMFT के शासी परिषद की बैठक में लिया गया।

इसके साथ ही खेल आयोजनों के लिए भी राशि के प्रावधान का निर्णय लिया गया। वहीं पुराने जर्जर स्कूल, आंगनबाड़ी, आश्रम और छात्रावास भवनों के आवश्यक मरम्मत के भी निर्देश दिए गए। पूर्व में स्वीकृत सभी कार्यों में तेजी से गुणवत्तापूर्ण कार्य करने कहा गया।

DMFT के शासी परिषद की बैठक में दी जानकारी

डिप्टी कलेक्टर एवं प्रभारी अधिकारी वैभव क्षेत्रज्ञ ने जानकारी देते हुए बताया कि वर्ष 2020-21 तक 137 कार्य अपूर्ण थे, जिसमें से 76 कार्य पूर्ण कर लिये गये हैं। शेष 61 कार्यों को शीघ्र पूर्ण कर लिया जायेगा। वहीं विगत बैठक में आडिट कराने का निर्णय लिया गया था, जिसे पूर्ण करा लिया गया है।

भैयाजी ये भी देखें : बड़ी ख़बर : DGP बने अशोक जुनेजा, तीन साल से पहले…

वहीं विगत वर्ष की बैठक में अनुमोदित वार्षिक कार्ययोजना में से कुल 26 कार्यो हेतु 11 करोड़ 83 लाख 98 हजार रूपये की प्रशासकीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है। उन्होंने यह भी बताया कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों से प्राप्त नवीन प्रस्तावों को भी कार्ययोजना में शामिल किया गया है।