spot_img

बड़ी ख़बर : DGP बने अशोक जुनेजा, तीन साल से पहले ही हटाए गए डीएम अवस्थी

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : DGP बने अशोक जुनेजा, तीन साल से पहले ही...

रायपुर। छत्तीसग़ढ के पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। सरकार ने राज्य पुलिस परिवार के मुखिया यानी डीजीपी डीएम अवस्थी को हटा दिया गया है। उनकी जगह पर अशोक जुनेजा को सूबे के पुलिस का नया मुखिया होंगे। 89 बैच के आईपीएस अशोक जुनेजा अब छत्तीसगढ़ के नए डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस (DGP) बनाए गए है। इधर डीएम अवस्थी को राज्य पुलिस अकादमी में बतौर महानिदेशक नियुक्ति दी गई है।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : झीरम मामलें के लिए जाँच आयोग गठित, सतीश के…

अशोक जुनेजा रायगढ़ में एडिशनल एसपी रहे थे। जिसके बाद उन्होंने बिलासपुर, दुर्ग और रायपुर में एसएसपी की जिम्मेदारी भी निभाई थी। इसके बाद जुनेजा बिलासपुर और दुर्ग रेंज के आईजी भी रहे। प्रमोट होकर जुनेजा करीब तीन साल तक इंटेलिजेंस चीफ रहे।

वहीं पुलिस मुख्यालय में खुफिया के साथ सशस्त्र बल, प्रशासन, ट्रेनिंग जैसे डिपार्टमेंट में भी स्मार्ट वर्क कर चुके हैं। इन सब के बाद उन्हें डीजी नक्सल ऑपरेशनका जिम्मा सौपा था। इन सब के इतर जुनेजा सेंट्रल डेपुटेशन में दो साल तक नारकोटिक्स में भी रह चुके है।

इसके अलावा मंत्रालय में उन्होंने बतौर गृह सचिव भी काम किया है। जुनेजा को डायरेक्टर स्पोर्ट्स, ट्रांसपोर्ट में एडिशनल कमिश्नर का भी बेहतर अनुभव है।

DGP से सीएम थे नाराज़

भीतरखाने की खबर है कि DGP डीएम अवस्थी के कामकाजों से सूबे के मुखिया भूपेश बघेल थोड़ा नाराज़ चल रहे थे। प्रदेश में हो रहे अपराध और नशेखोरी की शिकायतों का सीएम हाउस में लगते अंबार से भी वे खफा थे,

भैयाजी ये भी देखें : रायपुर : महंगा हुआ ट्रैफिक चालान, एम्बुलेंस को रास्ता नहीं देने…

लिहाज़ा उन्होंने एसपी-आईजी कॉन्फ्रेंस में भी इस संबंध में दो टूक में सख्त कार्यवाही के लिए कहा। उसके बाद भी शिकायतों का दौर नहीं थमने पर उन्होंने अचानक अपने निवास में गृहविभाग की बैठक बुलाकर भी अफसरों को फटकार लगाई थी। जिसके बाद डीजीपी डीएम अवस्थी की जगह जुनेजा को कमान सौपी गई है।