spot_img

Petrol Diesel Price में हलचल नहीं होने से राहत, 83 डॉलर प्रति बैरल पर कच्चा तेल

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Price में हलचल नहीं होने से राहत, 83 डॉलर प्रति...

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल (Petrol Diesel Price) की कीमतों में पिछले पांच दिनों से कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे उपभोक्ताओं ने राहत की सांस ली है। दिल्ली में पेट्रोल की पंप कीमत, पिछले दिन के 110.04 रुपये प्रति लीटर से गिरकर 103.97 रुपये प्रति लीटर हो गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : Indian Army में स्पोर्ट्स कोटे से निकली भर्ती, 30 जनवरी तक…

वहीं डीजल की कीमतें भी 86.67 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई थी। ये गिरावट केंद्र सरकार के करों में कटौती के बाद दर्ज़ की गई थी जो अब तक बनी हुई है।

इस गिरावट के बाद मुंबई में पेट्रोल की कीमत (Petrol Diesel Price) 109.98 रुपये प्रति लीटर और डीजल 94.14 रुपये प्रति लीटर है।

कोलकाता में भी ईंधन की दरें स्थिर रहीं, जहां पिछले सप्ताह पेट्रोल की कीमत 5.82 रुपये घटकर 104.67 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 11.77 रुपये घटकर 89.79 रुपये प्रति लीटर हो गई। चेन्नई में पेट्रोल की कीमत भी 101.40 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.43 रुपये प्रति लीटर पर बनी हुई है।

Petrol Diesel Price में परिवर्तन

मंगलवार को देशभर में कीमतें बड़े पैमाने पर अपरिवर्तित रहीं लेकिन स्थानीय करों के स्तर के आधार पर खुदरा दरें भिन्न रही। इधर कुछ ही दिनों पहले, वैश्विक कच्चे तेल की कीमतें तीन साल के उच्च स्तर 85 डॉलर प्रति बैरल से कम होकर 83 डॉलर प्रति बैरल पर आ गई। यह पिछले सप्ताह की तुलना में पहले ही 1 डॉलर प्रति बैरल अधिक है।

9 रुपए तक बढे थे दाम

कीमतों में कटौती और ठहराव से पहले, डीजल की कीमतें पिछले 46 दिनों में से 30 बार में दिल्ली में इसकी खुदरा कीमत 9.90 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ गई हैं।

भैयाजी ये भी देखे : Justdial में स्पा सेंटर के सहारे Sex Racket, कॉल गर्ल्स की…

पेट्रोल पंप की कीमत में 8.85 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है। 1 जनवरी से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में ड्यूटी में कटौती से पहले 26 रुपये प्रति लीटर से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है।