spot_img

Indian Army में स्पोर्ट्स कोटे से निकली भर्ती, 30 जनवरी तक करें आवेदन

HomeCHHATTISGARHIndian Army में स्पोर्ट्स कोटे से निकली भर्ती, 30 जनवरी तक करें...

 

रायपुर। युनिट मुख्यालय कोटा के तहत सेना भर्ती रैली(Indian Army) 29 नवंबर 2021 से 30 जनवरी 2022 तक सोल्जर टेक्निकल (एई), सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर ट्रेड्समैन, आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्समेन (ओपन श्रेणी) और सोल्जर सीएलके/एसकेटी (केवल एओसी वार्ड) श्रेणी के नामांकन के लिए एबीसी ट्रैक, एओसी सेंटर, सिकंदराबाद में आयोजित की जाएगी।

इसमें आउटस्टैंडिंग स्पोर्ट्समेन (ओपन श्रेणी) को खेल परीक्षण के लिए 26 नवंबर 2021 को 0800 बजे पर स्टेडियम, एओसी सेंटर सिकंदराबाद में रिपोर्ट करना आवश्यक है।

अभ्यर्थियों को मुक्केबाजी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल, हैंडबॉल, हॉकी, तैराकी, कुश्ती, एथलेटिक्स, कबड्डी और क्रिकेट के क्षेत्र में निम्नलिखित में से किसी में भी अपने प्रमाण पत्र के साथ भाग ले सकते हैं।

इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को राष्ट्रीय या अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में या तो वरिष्ठ या कनिष्ठ स्तर पर राज्य या देश का प्रतिनिधित्व किया होना आवश्यक है।

नोट- प्रमाण पत्र स्क्रीनिंग की तारीख को दो साल से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए

0 अर्हता

(क) आयु सोल्जर जनरल ड्यूटी

आयु सीमा – 171/2 से 21 वर्ष

सोल्जर टेक्निकल (एई)

सोल्जर सीएलके/एसकेटी – आयु सीमा 171/2 से 23 वर्ष

सोल्जर ट्रेड्समैन

0 शिक्षा

(क) सोल्जर जीडी- प्रत्येक विषय में 33 प्रतिशत और कुल 45 प्रतिशत के साथ मैट्रिकुलेशन/ एसएससी।

(ख) सोल्जर ट्रेड्समैन (10वीं) – सामान्य रूप से पास (33 प्रतिशत)

(ग) सोल्जर टेक्निकल (एई) – कुल 50 प्रतिशत अंकों के साथ (पीसीएम और अंग्रेजी) के साथ विज्ञान में 10+2/इंटरमीडिएट पास और प्रत्येक विषय में 40 प्रतिशत अंक।

(घ) सोल्जर सीएलके/एसकेटी – कुल में 60 प्रतिशत अंकों के साथ किसी भी स्ट्रीम में 10+2/इंटरमीडिएट पास और प्रत्येक विषय में न्यूनतम 50 प्रतिशत अंक। कक्षा 12 में अंग्रेजी और गणित/लेखा/पुस्तक में 50 प्रतिशत प्राप्त करने अनिवार्य हैं।

Indian Army भर्ती 2021

0 अन्य विवरणों के लिए उम्मीदवार मुख्यालय एओसी सेंटर, ईस्ट मैरिडपल्ली, त्रिमुलघेरी, सिकंदराबाद (टीएस) 500015 से संपर्क कर सकते हैं। भर्ती रैली के बारे में अधिक जानकारी के लिए मुख्यालय एओसी सेंटर ई-मेल पता- [email protected] और साइट [email protected] है।

0 Indian Army Recruitment रैली का आयोजन नवंबर 2021 से जनवरी 2022 माह में कोविड-19 महामारी की स्थिति के अधीन है। कमांडेंट एओसी सेंटर के पास कोविड-19 महामारी के कारण अल्प सूचना पर रैली रद्द करने का अधिकार सुरक्षित है।