spot_img

आईटीआई में कल है आवेदन की अंतिम तारीख, ऑनलाइन कर सकते है आवेदन

HomeCHHATTISGARHआईटीआई में कल है आवेदन की अंतिम तारीख, ऑनलाइन कर सकते है...

 

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन कौशल विकास विभाग के अंतर्गत संचालनालय रोजगार एवं प्रशिक्षण के अधीन राज्य में संचालित 186 शासकीय आईटीआई में सत्र 2021-22 एवं 2021-23 में 30 अक्टूबर 2021 के पश्चात रिक्त सीटों को संस्था स्तर पर (स्पॉट राउंट के माध्यम से)प्रवेश से भरे जाने का निर्णय लिया गया है।

उक्त सीटों में प्रवेश के इच्छुक अभ्यर्थियों से 7 नवम्बर 2021 तक ऑनलाईन आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए है। रिक्त सीटों पर केवल उन्हीं अभ्यर्थियों के आवेदनों पर प्रवेश हेतु विचार किया जाएगा जो 3 से 7 नवम्बर 2021 की अवधि में ऑनलाईन आवेदन किए हो।

पूर्व में पंजीकृत आवेदनों पर विचार नहीं किया जाएगा। प्रवेश के इच्छुक आवेदक संस्था विशेष में उपलब्ध अधिकतम 10 व्यवसायों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकेगा। अर्थात एक आवेदन में एक ही संस्था के व्यवसायों में उपलब्ध अधिकतम 10 विकल्प भर सकेगा।

ऑनलाईन आवेदन रजिस्ट्रेशन हेतु पूर्वानुसार सामान्य एवं अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 50 रुपये तथा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए 40 रुपये निर्धारित है। इस संबंध में विस्तृत जानकारी विभागीय वेबसाईट cgiti.cgstate.gov.in पर उपलब्ध है।