spot_img

रावघाट योजना के प्रभावित 4 युवाओं को मिला धनतेरस गिफ्ट, BSP में मिली नौकरी

HomeCHHATTISGARHBASTARरावघाट योजना के प्रभावित 4 युवाओं को मिला धनतेरस गिफ्ट, BSP में...

कांकेर। रावघाट परियोजना प्रभावित परिवार के चार युवाओं को आज धनतेरस में बड़ा तोहफा मिला है। इन सभी को भिलाई इस्पात संयत्र में नौकरी मिली है। जिसका नियुक्ति आदेश आअज कांकेर कलेक्टर चंदन कुमार ने अपने हाथों से इन्हे सौपा है।

भैयाजी ये भी देखे : महतारी दुलार योजना : 2373 विद्यार्थियों को मिली 1.65 करोड़ रूपए…

रावघाट परियोजना प्रभावित परिवार के ग्राम चौगेल के प्रमोद कुमार कोरेटी, कच्चे के पीताम्बर कोठारी, आसुलखार के श्रवण कुमार और चिचमर्रा के निलेश कुमार को BSP में नौकरी के लिए नियुक्ति आदेश उन्हें सौपे गए है।

इन चारों युवकों 08 नवंबर को अपना कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश भी कलेक्टर ने दिये गये। इस अवसर पर रावघाट परियोजना भिलाई इस्पात संयत्र के मुख्य महाप्रबंधक समीर स्वरूप, महाप्रबंधक सूर्य प्रकाश मण्डावी तथा अपर श्रम कल्याण अधिकारी दौलत राम पोयाम मौजूद थे।

इस मौके पर कलेक्टर कांकेर चंदन कुमार ने बताया कि दल्ली राजहरा रावघाट-जगदलपुर रेल लाईन परियोजना में आने वाली कांकेर जिले के 27 गांवों की 193.31 हेक्टेयर निजी भूमि का 2 चरणों में अधिग्रहण किया गया है, शेष की कार्यवाही की जा रही है। कांकेर जिले के पूर्व वनमंडल क्षेत्र अंतर्गत आने वाले वन भूमि का हस्तांतरण किया जा चुका है। शेष भूमि के हस्तांतरण की कार्यवाही की जा रही है।

भैयाजी ये भी देखे : अमेरिका में मना छत्तीसगढ़ राज्य स्थापना का उत्सव, खानपान की बिखेरी…

कलेक्टर चंदन कुमार ने परियोजना में प्रभावित परिवारों को रोजगार देने पर भी चर्चा की। उन्होंने बताया कि प्रभावित 502 परिवारों के एक-एक सदस्यों को रोजगार उपलब्ध कराने का प्रस्ताव रेल्वे को भेजा गया है, जिसमें से 133 परिवार के सदस्यों को भिलाई इस्पात संयंत्र के द्वारा तथा 369 परिवार के सदस्यों को रेल्वे द्वारा रोजगार उपलब्ध कराया जाना है।