spot_img

T20 world cup: ये है टीम इंडिया की वापसी का रास्ता, नहीं तो टूर्नामेंट से होगी “आउट”

HomeNATIONALT20 world cup: ये है टीम इंडिया की वापसी का रास्ता, नहीं...

मुंबई। T20 world cup में सुपर 12 के दूसरे मैच में भी भारत को मिल हार के बाद अब उसकी रहे इस वर्ल्ड कप में बने रहने के लिए बेहद मुश्किल हो गई है।

भैयाजी ये भी देखे : जल्द ही फिल्मों में नज़र आएंगी Jannat Zubair, अमृतसर में शुरू हुई शूटिंग

इस टूर्नामेंट में मिली ये दोनों हार को भारतीय टीम के एक बड़े अपमान के रूप में देखा जा रहा है। भारत को पहले पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट और न्यूजीलैंड से आठ विकेट जैसी बड़ी हार मिली है।

जिसके बाद ग्रुप 2 के पॉइंट टेबल में टीम इंडिया फिसलकर अफगानिस्तान और नामीबिया जैसे देशों से भी नीचे आ पहुंची है। इस पॉइंट टेबल में भारत फिलहाल पाकिस्तान (तीन मैचों में 6 अंक),

अफगानिस्तान (3 मैचों से 4 अंक), न्यूजीलैंड (2 मैचों से 2 अंक) और नामीबिया (2 मैचों से 2 अंक) से भी पीछे है। जिसके बाद अब टीम इंडिया का इस टूर्नामेंट में बने रहने का फैसला दूसरी टीमों की हार-जीत पर निर्भर हो चूकी है।

T20 world cup में अब करो या मरो

भारतीय टीम को अब इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए अपने तीन बचे हुए मुकाबलों को जितना होगा। इसमें इंडिया की भिड़ंत अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया से होगी। जिसमे सभी मैचों में भारतीय टीमों की जीत बेहद जरुरी है। इसके आलावा इन मैचों में टीम का रनरेट भी बेहतर होना चाहिए। तब जाकर कहीं भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अपनी जगह बचा सकेगी। फिलहाल भारत का रन रेट माइनस 1.609 है।

रन रेट पर लानी होगी तेज़ी

T20 world cup में भारत के लिए कठिनाई यह है कि अफगानिस्तान, जिसके वर्तमान में चार अंक हैं, उसने स्कॉटलैंड को 130 रनों से हरा दिया, और यह कोहली के लड़कों को अपने प्लस 3.097 एनआरआर को मजबूत करने के लिए भारी मेहनत करनी होगी।

भैयाजी ये भी देखे : Bunty Aur Babli 2 में नई बबली बनी शरवरी वाघ, ट्रेलर में दिखा ग्लैमरस लुक

वो वर्तमान में ग्रुप में इंग्लैंड के बाद टूनार्मेंट में दूसरी सर्वश्रेष्ठ टीम है। 3 नवंबर को अबू धाबी में स्पिन के दम पर फलने-फूलने वाले अफगानिस्तान से हार मिली तो भारत की अंतिम चार में जगह बनाने की संभावना भी खत्म हो जाएगी।