spot_img

कांकेर में मेडिकल कॉलेज की तैयारियां शुरु, कलेक्टर चंदन ने ली बैठक

HomeCHHATTISGARHBASTARकांकेर में मेडिकल कॉलेज की तैयारियां शुरु, कलेक्टर चंदन ने ली बैठक

कांकेर। कांकेर में मेडिकल कॉलेज के संचालन के लिए तैयारियां की जा रही है। इस संबंध में जिले के कलेक्टर चंदन कुमार ने सोमवार को मेडिकल कॉलेज के डीन एवं डॉक्टरों की बैठक ली।

भैयाजी ये भी देखे : ठगों के निशाने पर संसदीय सचिव, फ़र्ज़ी साइन कर साढ़े 4…

इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज संचालन के लिए आवश्यक संसाधनों के संबंध में इनसे जानकारी ली, साथ ही साथ उनकी पूर्ति के लिए भी उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिये है।

कलेक्टर चंदन कुमार ने कांकेर में मेडिकल कॉलेज की अनुमति मिलने पर कॉलेज प्रबंधन एवं चिकित्सा स्टॉफ को बधाई देते हुए कहा कि “इसके साथ जिम्मेदारी भी बढ़ गई है, सभी को मिलकर कांकेर के मेडिकल कॉलेज को नयी दिशा प्रदान करना है।”

बैठक में मेडिकल कॉलेज के लिए बिजली, पानी, फैकल्टी के लिए संसाधन, कुर्सी, टेबल, विद्यार्थियों के लिए छात्रावास एवं वहॉ की व्यवस्था, कॉलेज के लिए प्रोजेक्टर, लैब, माईक्रोस्कोब, बॉडी रखने के लिए टाब, विद्यार्थियों के लिए आने-जाने हेतु बस की व्यवस्था, डॉक्टरों की नियुक्ति, आवास व्यवस्था इत्यादि के संबंध में चर्चा किया गया एवं व्यवस्था के लिए निर्देश दिये।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : रायपुर में नाबालिक से हुए गैंगरेप मामलें में तीन…

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान आयोग ने छत्तीसगढ़ के बस्तर संभाग के कांकेर मेडिकल कॉलेज को MBBS की 100 सीटों पर प्रवेश की अनुमति दी थी। इस मेडिकल कॉलेज को पिछले वर्ष ही मान्यता मिली थी। इस दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कांकेर में नए मेडिकल कॉलेज की स्थापना को मेडिकल विद्यार्थियों की शिक्षा के साथ क्षेत्र की स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूती प्रदान करने वाल बताया था।