spot_img

ठगों के निशाने पर संसदीय सचिव, फ़र्ज़ी साइन कर साढ़े 4 लाख का लगाया चेक

HomeCHHATTISGARHBILASPURठगों के निशाने पर संसदीय सचिव, फ़र्ज़ी साइन कर साढ़े 4 लाख...

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस विधायक और संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह ठगों के निशाने में आ गई है। शातिर ठगों ने उनके हस्ताक्षर वाले एक चेक से तक़रीबन साढ़े चार लाख रुपए उनके खाते से निकालने की कोशिश की।

भैयाजी ये भी देखे : Breaking : रायपुर में नाबालिक से हुए गैंगरेप मामलें में तीन…

हालाँकि बैंक की सावधानी से ये रकम ठगों के खातें तक नहीं पहुंच पाई है। इधर इस मामलें की जानकारी मिलने के बाद संसदीय सचिव ने अपराध दर्ज़ कराया है।

जानकारी के मुताबिक संसदीय सचिव रश्मि आशीष सिंह के नाम का एक चेक जिस पर फर्जी साइन था, पुणे स्थित एक बैंक से क्लीयरैंस के लिए बिलासपुर की ब्रांच में पहुंचा। इस चेक में साढ़े चार लाख रुपए पुणे की एक महिला रेहाना बेगम के नाम ज़ारी हुआ था। जो विड्राल प्रोसेस के लिए छत्तीसगढ़ के उस ब्रांच में पहुंचा जहाँ संसदीय सचिव का खाता है।

बैंक अफसरों एक मुताबिक 25 अक्टूबर को उनके नाम का चेक बैंक में क्लीयरैंस के लिए आया। इसमें बैंक मैनेजर ने जब सिग्नेचर मैच किया तो चेक का सिग्नेचर उनके खाते के सिग्नेचर से कुछ अलग था। जिसके बाद इसकी सुचना बैंक मैनेजर ने विधायक को दी तब जा कर इस मामलें का खुलासा हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : राज्योत्सव के अवसर पर प्रदेश के अभ्यर्थियों को…

विधायक ने अपने द्वारा इस तरह के किसी भी नाम की महिला को चेक देने की बात को खारिज कर इसकी जाँच के लिए पुलिस में अपराध दर्ज़ कराई है। जानकारी के मुताबिक महाराष्ट्र के पुणे से रेहाना बेगम पति अलमत फकीर नाम की महिला के नाम से चेक जारी हुआ है और 4 लाख 51 हजार रुपए क्लीयरैंस का है।