spot_img

ट्राइबल फेस्ट : राजधानी पहुंची नाइज़ीरिया की टीम, अमरजीत ने किया Well Come

HomeCHHATTISGARHट्राइबल फेस्ट : राजधानी पहुंची नाइज़ीरिया की टीम, अमरजीत ने किया Well...

रायपुर। ट्राइबल फेस्ट में शामिल होने वाले नर्तक दलों के राजधानी रायपुर पहुँचने का सिलसिला शुरू हो गया है। सबसे पहले विदेशी टीमों में नाइज़ीरिया का दल आज रायपुर एयरपोर्ट पहुँचा।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : दो IAS अफसरों के प्रभार बदले, एक का…

जहाँ संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने नाइज़ीरियन नर्तक दल का छत्तीसगढ़ की तरफ से स्वागत किया। नाइजीरिया के कलाकारों ने रायपुर के एयरपोर्ट पहुंचते ही छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया बोलकर अभिवादन स्वीकार किया।

नाइजीरिया कला दल के प्रमुख ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के माध्यम से आदिवासी कला संस्कृति एवं परंपरा को सहेजने एवं उनके संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्य महत्वपूर्ण हैं। हम सब राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हैं। राष्ट्रीय उत्सव में विभिन्न देशों एवं राज्यों के कलाकारों के शामिल होने से यह कार्यक्रम काफी मनोरंजक होगा।
इस दौरान नाइजीरियन नर्तक दल ने एयरपोर्ट पर कर जाहिर की।

देखें वीडियों…

इधर फिलीस्तीन से अवतार सांस्कृतिक केन्द्र के दाबके कला समूह भी भारत के लिए रवाना हो रहेे हैं। इस संबंध में फिलीस्तीन के रामल्ला शहर में स्थापित भारत के प्रतिनिधि कार्यालय ने ट्वीट कर जानकारी दी है। भारत के प्रतिनिधिमंडल ने फिलीस्तीन से छत्तीसगढ़ आ रहे अवतार सांस्कृतिक केन्द्र के दाबके समूह से मिलकर उनका स्वागत किया।

यह समूह फिलीस्तीन का प्रतिनिधित्व करते हुए आदिवासी नृत्य महोत्सव में पारंपरिक दाबके नृत्य का प्रदर्शन करेगा। गौरतलब है कि राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में 7 देशों के नर्तक दल सहित देश के 27 राज्यों तथा 6 केन्द्र शासित प्रदेशों के 59 आदिवासी नर्तक दल शामिल हो रहे हैं।