spot_img

100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन पर PM मोदी को पूर्व सीएम दी ने बधाई

HomeCHHATTISGARH100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन पर PM मोदी को पूर्व सीएम दी ने...

रायपुर। देश में 100 करोड़ कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine)का लक्ष्य पूरा होने के अवसर पर पूर्व सीएम रमन सिंह , मधु पिल्ले स्कूल के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन को लेकर अर्जित की गई इस उपलब्धि पर केंद्र सरकार की जमकर तारीफ की और पीएम मोदी को बधाई दी।

डॉ रमन सिंह (Raman Singh) ने कहा कि आज वैक्सीनेशन सेंटर पर आया हूं और ये देश के लिए गौरवशाली पल है। आज दुनिया में कोरोना वैक्सीनेशन के क्षेत्र में भारत ने नया कीर्तिमान हासिल किया है। पीएम मोदी के नेतृत्व में 100 करोड़ का लक्ष्य आज पूरा किया गया है। 279 दिनों में यह लक्ष्य हासिल किया है।

भैयाजी ये भी देखे :  कवर्धा हिंसा: जमानत पर 18 आरोपी रिहा, परिजनों के साथ हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने पहुंचकर की नारेबाजी

ये सफलता का नया कीर्तिमान

देश में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) बनाना का ये सफलता का नया कीर्तिमान था। समय पर कोरोना वैक्सीन को मार्केट में लाना सारी फॉर्मेलिटी दूर करते हुए और उसके बाद राष्ट्रव्यापी अभियान में जिस प्रकार कोरोना वैक्सीनेशन चला है, इसमें जनता की भागीदारी सबसे अहम है। डॉ रमन सिंह ने कहा कि मैं पूरे देश की जनता को बधाई देना चाहता हूं कि हमने कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccine) में 100 करोड़ के टारगेट को हासिल करके पूरी दुनिया को दिखा दिया है कि हिंदुस्तान जो कहता है वह करके दिखाता है।

जम्मू कश्मीर के लिए नेहरु जिम्मेदार

डॉ सिंह ने कश्मीर के मौजूदा हालातों पर कहा कि अगर मैं जम्मू कश्मीर की बात करूं तो ‘कांग्रेस’ पीड़ा होने लगती है। डॉ रमन सिंह ने आरोप लगाया कि जम्मू कश्मीर में ऐसे हालात का क्रेडिट जवाहरलाल नेहरू को जाता है। जवाहरलाल नेहरु की गलत नीतियों की वजह से आज ‘कश्मीर’ जल रहा है। सरदार वल्लभ भाई पटेल ने हिंदुस्तान के सभी रियासत का विलय कर लिया था। हैदराबाद, भोपाल और जूनागढ़ भी आ गया लेकिन अकेला जम्मू कश्मीर जवाहरलाल नेहरू के हाथ में था, जो आज तक ‘जल’ रहा है। उसके लिए किसी को दोष दिया जा सकता है तो वह उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री थे।