spot_img

पीसीसी चीफ मरकाम का केंद्र पर हमला, कहा-स्पेशल ट्रेन के नाम रेल भाड़े में मचाई लूट

HomeCHHATTISGARHपीसीसी चीफ मरकाम का केंद्र पर हमला, कहा-स्पेशल ट्रेन के नाम रेल...

रायपुर। रेल किराया के नाम पर मोदी सरकार लोगो की जेबो में डाका डाल रही है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि जब कोरोना काल, आपदा काल, संकट काल में जब लोगों की आर्थिक स्थिति पहले से ही खराब है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : रायपुर के एक होटल में मिली युवक की…

केंद्र सरकार कोरोना के नाम पर पिछले लगभग साल भर से रेल किराया में 40 फीसदी तक बढ़ा कर वसूल रही है। जहां जनता कोरोना व महंगाई के अपने दर्द पर मलहम लगाने की उम्मीद कर रही थी, मोदी सरकार लगातार उस दर्द पर नमक छिड़कने का काम कर रही है।

सामान्य दिनों में चलने वाली उसी ट्रेन को स्पेशल ट्रेन के रूप में चला कर सर चार्ज वसूला जा रहा। जानबूझकर नियमित ट्रेनों को नहीं चलाया जा रहा। इस कारण यात्रियों को लगातार गंभीर परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना के हालात सामान्य होने के बाद भी ऐसे समय में भी मोदी सरकार आपदा को अवसर मानते हुये अतिरिक्त लाभ कमाने में लगी हुई है। क्योंकि इनकी एक ही नीति है, गरीबों को खीचों अमीरों को सीचों।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पहले रायपुर से बिलासपुर तक के यात्री को 60 रू किराया देना पड़ता था, अब उसे स्पेशल ट्रेन के नाम पर 170 रू. देना पड़ रहा है। ये एक खुली लूट है। मोदी सरकार ने एक के बाद एक गलत फैसले व नीति के कारण आज देश की जनता त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रही है। बढ़े रेल्वे किराया से जनमानस की जेब पर बहुत असर पड़ेगा। बढ़े हुये रेल किराया को मोदी सरकार तत्काल वापस ले।

रेल MST जल्द शुरू करें

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने एमएसटी को भी तत्काल शुरू करने की मांग की। उन्होंने कहा कि लगभग 5000 से ज्यादा एमएसटी धारक अकेले इस जोन में है। पहले एमएसटी धारकों को रायपुर से बिलासपुर के लिये शुल्क 600 रू. देना होता था जिसे रेलवे ने स्पेशल ट्रेन का नाम देकर यात्रियों से 5100 रू. वसूला जा रहा है।

भैयाजी ये भी देखे : Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर उछाल, रायपुर…

जिससे प्रतिमाह रेलवे यात्री को 4435 रू. अतिरिक्त देना पड़ रहा है ये भी रेल्वे की खुली लूट है व रेल्वे यात्रियों के जेबों में डाका डालना बंद करें। हम मांग करते है कि जनमानस की जरूरतों को ध्यान में रखते हुये एमएसटी को तुरंत चालू करें। अन्यथा उग्र आंदोलन किया जायेगा।