spot_img

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर उछाल, रायपुर में भी बढ़ी कीमतें

HomeINTERNATIONALBUSINESSPetrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दाम में फिर उछाल, रायपुर में...

रायपुर। पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Price) बुधवार को देश भर में अपने उच्चतम स्तर पर पहुंच गईं है। पिछले दो दिन के ठहराव के बाद इन ईंधन की दरों में फिर से 35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबल और आतंकियों…

राज्य के स्वामित्व वाले ईंधन खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 106.19 रुपये प्रति लीटर और मुंबई में 112.11 रुपये प्रति लीटर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई। मुंबई में, डीजल अब 102.89 रुपये प्रति लीटर, जबकि दिल्ली में इसकी कीमत 94.92 रुपये प्रति लीटर है।

इधर रायपुर में पेट्रोल की कीमतें (Petrol Diesel Price) लगातार अस्थिर बनी हुई हैं, क्योंकि कच्चे तेल की कीमतों में मजबूती का रुख दिखा है। देशभर में पेट्रोल की कीमतों में हुई बढ़ोत्तरी के बाद रायपुर में बुधवार को पेट्रोल की कीमत 103.99 जा पहुंची है। देशभर में ईंधन की कीमतें सोमवार और मंगलवार को स्थिर रहीं, लेकिन बुधवार को इसमें बढ़ोत्तरी दर्ज़ की गई थी।

Petrol Diesel Price में मामूली अंतर

पेट्रोल के आलावा आज रायपुर में डीजल की दरें भी बढ़ी है, दोनों ईंधनों की कीमतों में मामूली अंतर है। रायपुर में डीजल की कीमत 102.59 / प्रति लीटर हो गई है। आज डीजल की कीमत में 0.37 पैसे की बढ़ोत्तरी दर्ज़ की गई है। वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी देख रहे हैं, जिसने देशभर समेत रायपुर में डीजल की दरों को भी बढ़ा दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : मिलिए मंत्री से कार्यक्रम में मंत्री गुरु रुद्र कुमार पहुंचे राजीव…

साथ ही पेट्रोलियम उत्पाद की कीमतों को अब बाजार दरों के साथ जोड़ दिया गया है। इसका मतलब है कि रायपुर में डीजल की कीमत हर बार बढ़ेगी, वैश्विक स्तर पर कच्चे तेल की कीमतें बढ़ेंगी और डॉलर के मुकाबले रुपया गिरेगा।