spot_img

रेत माफ़ियाओं को लोगों की जान सांसत में डालने का हक़ दिया प्रदेश सरकार ने : कौशिक

HomeCHHATTISGARHरेत माफ़ियाओं को लोगों की जान सांसत में डालने का हक़ दिया...

रायपुर। नेता प्रतिपक्ष (DHARAMLAL KAUSHIK) ने इस वर्ष रेत घाटों की नीलामी नहीं करके पुराने ठेकेदारों को ही फिर से इसका ज़िम्मा सौंपे जाने के प्रदेश सरकार के फैसले पर कड़ा ऐतराज़ जताया है।

कौशिक ने कहा कि प्रदेश सरकार के इस फैसले के चलते प्रदेश में रेत माफ़ियाओं की दबंगई राजनीतिक व सत्ता-संरक्षण में सिर चढ़कर प्रदेश में क़ोहराम मचाएगी। रेत सिंडीकेट से मिलीभगत करके ये ठेकेदार फिर उसी तर्ज पर पर्यावरण नियमों की अनदेखी करके रेत की खुदाई का काम करेंगे, जैसा कांग्रेस की इस प्रदेश सरकार के पूरे कार्यकाल में उन्होंने किया है।

भैयाजी ये भी देखे : मां दंतेश्वरी की डोली दंतेवाड़ा रवाना, जगह-जगह भव्य स्वागत

रेत माफ़ियाओं को मुख्यमंत्री की सहमति

नेता प्रतिपक्ष कौशिक (DHARAMLAL KAUSHIK)  ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सहमति पर रेत माफ़ियाओं को प्रदेश को लूटने और प्रदेश के लोगों की जान साँसत में डालने का हक़ प्रदेश सरकार ने देने का काम किया है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार के सत्ता में आने के बाद से भाजपा लगातार यह बात कहती आ रही है, कि प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को माफ़ियाओं के हवाले करके उन्हें प्रदेशभर में ग्रामीणों, जनप्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों-कर्मचारियों की जान लेकर, उन पर जानलेवा हमले करके प्रदेशभर में क़ोहराम मचाने की खुली छूट दे रखी है।

माफ़ियाओं के हवाले पूरा कारोबार

नेता प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक (DHARAMLAL KAUSHIK)  ने कहा कि प्रदेश में भाजपा के शासनकाल में रेत खदानों का ठेका ग्राम पंचायतों के माध्यम से दिया जाता था, ताकि ग्रामीण सत्ता अधिकार संपन्न हो सके। प्रदेश सरकार ने रेत खनन के पूरे क़ारोबार को माफ़ियाओं के हवाले कर संगठित अपराध का एक और रास्ता खोलने का काम किया है। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि प्रदेश के कांग्रेस शासन में संगठित अपराधों की फ़्रेंचाइजी बँट रही है। रेत माफ़ियाओं के बढ़ते दुस्साहस की चर्चा करते हुए कौशिक ने कहा कि अभी हाल ही बिहार से आए एक रेत माफ़िया ने ग्रामीणों को पिस्टल तानकर जान से मारने के लिए धमकाया था।