spot_img

बिकरू कांड: विकास दुबे के 14 साथियों की संपत्ति हुई कुर्क

HomeNATIONALबिकरू कांड: विकास दुबे के 14 साथियों की संपत्ति हुई कुर्क

कानपुर। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का गुंडे, अपरधियों, माफियाओं के खिलाफ अपना शिकंजा कसने में दिन-प्रतिदिन सख्त होती जा रही है। देश के सबसे चर्चित बिकरू कांड (BIKRU KAND) के 14 आरोपियों की सम्पत्तियां जब्त करने की कार्रवाही अब कानपुर जिला प्रशासन ने शुरू कर दी है।

भैयाजी ये भी देखे :  मां के साथ डॉक्टर बनाता था संबंध, इसलिए दोस्त ने गला घोटने के बाद लटकाया था फंदे से

गैंगस्टर विकास दुबे के इन गुर्गों की सम्पत्तियां होंगी

जब्त योगी शासन के निर्देश पर चर्चित बिकरू कांड (BIKRU KAND)  के जिन जिन आरोपियों की सम्पत्तियों को कुर्क करने का ब्यौरा कानपुर प्रशासन जुटा रहा है उनमें प्रमुख नाम हैं- हीरू दुबे, श्याम बाजपेई, जहान यादव, दयाशंकर अग्निहोत्री, संजय दुबे, अरविंद त्रिवेदी, सुशील कुमार तिवारी, बबलू मुसलमान, रामू वाजपेयी, शशिकांत पांडेय, शिव त्रिपाठी, विष्णु पाल, शिवम दुबे, राम सिंह यादव। इन सभी आरोपियों पर गैंगस्टर के तहत जिला प्रशासन ने पहले कार्यवाही कर रखी है। जिस किसी अपराधी पर गैंगस्टर के तहत कार्यवाही की जाती है, इस कार्यवाही के बाद हर आरोपी की संपत्ति कुर्क (BIKRU KAND)  करने का भी प्रावधान है।

जय बाजपेयी व उसके चारों भाइयों पर आरोप हुए तय

गैंगस्टर मामले में जयकांत बाजपेई और उसके तीनों भाइयों अजयकांत, रजयकांत व शोभित के खिलाफ सोमवार को विशेष न्यायाधीश गैंगस्टर एक्ट मो. शफीक की अदालत में आरोप तय कर दिए गए। जय की माती जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई,बाकी तीनों भाई अदालत में हाजिर रहे। पुलिस को अब तक नहीं मिला आरोपियों की सम्पत्तियों का ब्यौरा बिल्हौर पुलिस ने बिकरू कांड के 14 आरोपियों के खिलाफ करीब एक साल पहले गैंगस्टर की कार्रवाई की थी। उसके बाद बिल्हौर पुलिस ने गत आठ सितंबर, 2021 को राजस्व परिषद के अध्यक्ष को पत्र लिखकर आरोपियों की प्रदेश भर में चल अचल संपत्तियों का ब्यौरा मांगा था।