spot_img

दर्द से तड़प रहे किसान को 8 घंटे तक नहीं मिला उपचार, मौत

HomeNATIONALदर्द से तड़प रहे किसान को 8 घंटे तक नहीं मिला उपचार,...

लखनऊ। उत्तरप्रदेश के बहराइच जिले में स्थित फखरपुुुर इलाके के बुबकापुर गांव से एक दर्दनाक खबर आ रही है। यहां एक किसान की मौत (FARMER DEATH) सही समय पर इलाज नहीं मिलने के कारण हो गई। वहीं परिजनों ने आरोप लगाया की फिजिशियन आठ घंटे तक किसान को देखने नही पहुंचे। इस बार से गुस्साए परिजन किसान को जब लखनऊ लेकर जाने के लिए निकले तो रास्ते में ही किसान ने अपना दम तोड़ दिया। वहीं, परिजनों ने मेडिकल कालेज की इमरजेंसी के सामने प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है।

भैयाजी ये भी देखे : मरीज बनकर आए और प्रधानपति को मार दी गोली, जांच में जुटी पुलिस

क्या है पूरा मामला

किसान (FARMER DEATH)  कि एक दिन अचानक तबियत खराब हो गई, जिसके बाद परिवार वाले उसे मेडिकल कालेज के इमरजेंसी में लेकर आए। यहां पर इमरजेंसी में तैनात डॉ. आरपी सिंह ने प्राथमिक उपचार किया। इसके बाद फिजीशियन से दिखाने की बात कही, लेकिन फिजिशियन आठ घंटे तक किसान को देखने नहीं पहुंचे। इस पर परिवार के लोग फिजीशियन की तलाश करने लगे। सीएमएस के सीयूजी नंबर पर फोन करके समस्या बताने की कोशिश की, लेकिन सीयूजी नंबर रिसीव नहीं हुआ। उन्होंने सुबह आठ बजे के आसपास फिर से सीएमएस को फोन किया, तो उन्होंने फिजीशियन को भेजने में असमर्थता जतायी वहीं, परिजनों का कहना है कि उन्होंने सीएमएस के सीयूजी नंबर पर फोन किया, लेकिन किसी ने फोन रिसीव नहीं किया। परिवार के लोगों ने अस्पताल पर लापरवाही में किसान की जान जाने का आरोप लगाया है।

लखनऊ ले जाते समय हो गई किसान की मौत

परिवार (FARMER DEATH) का कहना है कि अस्पताल प्रशासन पूरी तरह से लचर बना हुआ है। जब से मेडिकल बना है, तब से स्थिति और खराब हुई है। प्रदर्शन के बाद सभी रामसंवारे को लखनऊ लेकर रवाना हुए। सुबह 10 बजे के आसपास बाराबंकी के रामनगर में किसान की मौत हो गई। वहीं, परिजनों ने अस्पताल पर कार्रवाई करने की मांग रखी है।