spot_img

मरीज बनकर आए और प्रधानपति को मार दी गोली, जांच में जुटी पुलिस

HomeNATIONALमरीज बनकर आए और प्रधानपति को मार दी गोली, जांच में जुटी...

बनारस। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में राबट्र्सगंज कोतवाली क्षेत्र के लोहरा गांव में रविवार की देर रात मरीज बनकर पहुंचे बदमाशों ने प्रधान पति को गोली (Shot) मार दी। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। उपचार के लिए रात में ही जिला अस्पताल लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया। घायल ने पुलिस को हमलावरों की पहचान बता दी है। उसके आधार पर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

भैयाजी ये भी देखे : संयुक्त किसान मोर्चा की अपील पर कल छतीसगढ़ बंद!

यह है पूरा मामला

लोहरा प्रधान पति सुरेश (30) ने गांव में ही प्राइवेट क्लीनिक खोल रखी है। बताते हैं कि रात 11:30 बजे के करीब दो लोग उनके यहां मरीज बनकर पहुंचे और दरवाजा खटखटा कर इलाज के लिए आने की बात कही। उनकी आवाज सुनकर जैसे ही सुरेश ने घर का दरवाजा खोला उनमें से एक ने उनको लक्ष्य कर एक के बाद एक दो फायर (Shot) कर दिए। गोली मारता देख, वह अंदर की तरफ भागे, तब तक उनके पैर में गोली लग चुकी थी। शोर सुनकर आसपास के ग्रामीणों की नींद खुल गई। यह देख हमलावर वहां से भाग खड़े हुए। घटना के बाद तुरंत इस मामले की जानकारी पुलिस को दी गई। वहीं, सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस खून से लथपथ सुरेश को जिला अस्पताल लेकर पहुंची। वहां प्राथमिक उपचार के बाद वाराणसी के लिए रेफर कर दिया गया।

क्या रंजिश के चलते मारी गई गोली?

ग्रामीणों के मुताबिक, सुरेश ने अंतरजातीय शादी की थी। वह अनुसूचित वर्ग से आता था। जबकि उसकी पत्नी पिछड़े वर्ग की थी। इसका फायदा उठाकर उसने पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित प्रधानी में अपने पत्नी की उम्मीदवारी करा कर जीत हासिल कर ली थी। उसकी व्यवहार कुशलता के कारण वर्षों से लोहरा गांव की राजनीति में सिक्का जमाए लोग हार गए थे। इसको लेकर चुनाव के समय तनाव (Shot)  की स्थिति भी देखने को भी मिली थी लेकिन निर्वाचन संपन्न होने के कुछ समय बाद स्थिति सामान्य हो गई थी। ऐसे में उसकी किससे क्या रंजिश हो सकती है? कौन गोली मार या मरवा सकता है? इसको लेकर तरह-तरह की चचार्ओं का बाजार गर्म है।