spot_img

धान खरीदी : कांग्रेस का कौशिक पर पलटवार, पूछा “बाधा डालने की तैयारी बताए ?”

HomeCHHATTISGARHधान खरीदी : कांग्रेस का कौशिक पर पलटवार, पूछा "बाधा डालने की...

रायपुर। धान खरीदी की शुरुआत में अभी वक़्त है, लेकिन इस मुद्दे पर सियासी सवाल और पलटवार का दौर शुरू हो चूका है। सूबे में होने वाली धान खरीदी को लेकर नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार की तैयारियों पर सवाल दागा था। जिसके जवाब में कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने उन पर तीखा पलटवार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : राज्य सरकार जवाब दे बारदाना खरीदी का ऑर्डर दिया या नहीं: कौशिक

त्रिवेदी ने पूछा है कि “धरमलाल कौशिक बतायें कि धान खरीदी में बाधा डालने की भाजपा की और क्या-क्या तैयारी है ? मोदी सरकार और क्या-क्या किसान विरोधी कदम उठाने जा रही है ताकि उसकी भी तैयारी छत्तीसगढ़ के किसान की जा सकें।” शैलेश ने आगे कहा कि “ऐसे बयान देकर और किसानों के हित में काम कर रही छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार पर तथ्यहीन आरोप लगाकर धरमलाल कौशिक किसानों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं।”

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा की केंद्र सरकार ने हर छत्तीसगढ़ विरोधी, किसान विरोधी, धान विरोधी कदम उठाकर देख तो लिया। 2018-19 में किसानों को 2500 रुपए धान का दाम छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने दिया, इस पर भाजपा की केंद्र सरकार ने रोक लगाई।

2019-20 वर्ष में पहले 60 लाख मीट्रिक टन चावल लेने का आदेश देकर बाद में राजनैतिक कारणों से छत्तीसगढ़ के किसानों के धान से बना चावल खरीदी से इंकार किया। जब राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिला तो जो चावल खरीदी का 60 लाख टन कोटा का भाजपा की केन्द्र सरकार ने घटा दिया।

धान खरीदी : इथेनाल प्लांट पर रोक

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को परेशान करने के लिए आर्थिक नुकसान पहुंचाने के लिए चावल लेने पर यह रोक भाजपा की केंद्र सरकार ने लगायी। भाजपा की केंद्र सरकार ने जब छत्तीसगढ़ के किसानों के धान से बना चावल नहीं खरीदा,

भैयाजी ये भी देखे : स्वास्थ्य अधिकारी की छापेमारी में कम मिले सफाईकर्मी, ठेकेदारों पर ठोका…

और जब छत्तीसगढ़ सरकार ने चावल से एथेनाल बनाकर किसानों के उत्पाद के उपयोग का एक बेहतर रास्ता निकाला जिससे विदेशी मुद्रा की बचत होगी और आम लोगों को सस्ता ईंधन मिलेगा तो केंद्र सरकार ने इथेनाल प्लांट की अनुमति देने से इंकार कर रही है।