पंजाब के CM पद की चरणजीत सिंह चन्नी ने ली शपथ, समारोह में राहुल गांधी-सिद्धू मौजूद

0
42

चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस में चल रहे लंबे सियासी ड्रामे के बाद सोमवार 20 सितंबर को चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) ने पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। सीएम के शपथग्रहण समारोह में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शपथ ग्रहण में पहुंचे। शपथ लेने से पहले चन्नी रूपनगर के एक गुरुद्वारे पहुंचे और माथा टेका। दलित सिख समुदाय से आते हैं और अमरिंदर सरकार में तकनीकी शिक्षा मंत्री थे। चरणजीत पंजाब के पहले दलित नेता है, जो प्रदेश के मुख्यमंत्री बनें।

भैया जी ये भी देखे :  पंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, रावत के बयान के बाद झाखड़ ने दिया इस्तीफा

राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह

शपथ ग्रहण समारोह (Charanjit Singh Channi) के लिए पंजाब के मंत्रियों का राजभवन पहुंचा शुरू हो गया है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़, मंत्री सुखजिंदर रंधावा भी समारोह में पहुंचे हैं। वहीं, सूत्रों के हवाले से खबर है कि पंजाब में उप मुख्यमंत्री बनाए जाएंगे। सूत्रों का कहना है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा को उप मुख्यमंत्री बनाया जाना तय है, जबकि दूसरे डिप्टी सीएम का नाम अभी तक तय नहीं हुआ है।

खराड़ में जश्न का माहौल

चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi)के सीएम बनने के ऐलान के बाद पंजाब के खराड़ में जश्न का माहौल है। उनके परिजनों, दोस्तों और समर्थकों ने उनके घर के बाहर जमकर जश्न मनाया। इस दौरान मिठाइयां भी बांटी गई। इस मौके पर चन्नी की बहन ने कहा, चरणजीत बहुत मेहनत करने वाले शख्स हैं और राज्य के लिए बहुत अच्छा काम करेंगे।