योगी सरकार के साढ़े चार साल पूरे, CM ने गिनाई उपलब्धियां

0
71

रायपुर। उत्तर प्रदेश में योगी सरकार (YOGI SARKAR) ने साढ़े चार साल पूरे किए है। साढ़े चार साल पूरे होने पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सरकार की उपलिब्धयां गिनाई है। सबसे बड़ी आबादी वाले उत्तर प्रदेश में संक्रमण के मामले, मृत्‍युदर, पॉजिटिविटी दर दूसरे प्रदेशों की अपेक्षा कम है, वहीं टीकाकरण और टेस्टिंग में यूपी सबसे आगे है। प्रदेश के कोरोना संक्रमण के विरूद्ध अपनाए गए मॉडल की सरहाना आज दूसरे प्रदेशों और अन्य देशों में हो रही है। टीम वर्क के चलते अब कोरोना संक्रमण अब नियंत्रण में है।

9 करोड़ से अधिक टीकाकरण

मुख्यमंत्री योगी (YOGI SARKAR)  ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेशवासियों को सुरक्षा का कवच दिया है। अब तक प्रदेश में नौ करोड़ से अधिक टीकाकरण किए जा चुके हैं, वहीं साढ़े सात करोड़ से अधिक कोरोना की जांच की जा चुकी हैं। यूपी के प्रत्येक जनपद को चिकित्सीय सुविधाओं से लैस करने की नीति पर प्रदेश सरकार तेजी से काम कर रही है। कोरोना संक्रमण की पहली और दूसरी लहर पर तेजी से काबू पाते हुए प्रदेश में चिकित्सीय सुविधाओं में तेजी से इजाफा किया है।

भैया जी ये भी देखे :  पंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, रावत के बयान के बाद झाखड़ ने दिया इस्तीफा

चिकित्सा सुविधाओं को मिली रफ्तार

प्रदेश में योगी सरकार (YOGI SARKAR)  ने चिकित्सीय सुविधाओं में तेजी से इजाफा करते हुए प्रदेशवासियों को ढेर सारी सौगातें दी हैं। कोरोना काल में 64,000 से अधिक कोविड हेल्‍प डेस्‍क की स्‍थापना की। प्रदेश के हर एक जनपद में मेडिकल कॉलेज की स्‍थापना पर तेजी से कार्य किया जा रहा है। महिला सुरक्षा को लेकर सीएम योगी ने कहा कि महिला सुरक्षा हमारी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता है। प्रदेश में हमारी सरकार ने एंटी रोमियो स्क्वायड का गठन किया।

1 करोड़ महिलाओं को स्‍वरोजगार से जोड़ा

महिलाओं को रोजगार देने के मामले में मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ प्रदेश सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं-बेटियों के उत्‍थान के लिए तेजी से कार्य किया है। जिसके तहत ग्रामीण क्षेत्रों में महिला स्‍वयं सहायता समूहों के जरिए एक करोड़ ग्रामीण महिलाओं को स्‍वरोजगार से जोडऩे का कार्य किया गया है।