spot_img

पंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, रावत के बयान के बाद झाखड़ ने दिया इस्तीफा

HomeNATIONALपंजाब कांग्रेस में बवाल जारी, रावत के बयान के बाद झाखड़ ने...

दिल्ली। पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में बवाल कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह से पूर्व पंजाब प्रभारी के ट्वीट ने बवाल मचा दिया है।

पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में चुनाव लडऩे का ट्वीट किया। पंजाब प्रभारी रावत के इस ट्वीट पर कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने कहा है कि ऐसे बयान से मुख्यमंत्री (Punjab Congress) की ताकत कमजोर होती है। सुनील जाखड़ ने लिखा कि चरणजीत सिंह चन्नी के शपथ वाले दिन हरीश रावत द्वारा दिया गया बयान हैरान करने वाला है। ये मुख्यमंत्री की ताकत को कमजोर करता है और साथ ही ये किसी के चयन पर सवाल खड़ा करता है।

भैया जी ये भी देखे : रायपुर-जगदलपुर नेशनल हाइवे पर दर्दनाक हादसा, 7 लोगों की मौत

सुनील झाखड़ के भतीजे का इस्तीफा

सुनील झाखड़ ने हरीश रावत के जिस बयान पर आपत्ति जताई है, वो उन्होंने सोमवार को ही दिया था। इस बयान पर मचे बवाल के बीच सुनील जाखड़ के भतीजे अजयवीर जाखड़ ने पंजाब किसान आयोग के पद से इस्तीफा दे दिया है।
कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत ने कहा था कि चरणजीत सिंह चन्नी को लेकर पार्टी ने पहले से ही मन बनाया हुआ था। आने वाले चुनाव में कांग्रेस का चेहरा कौन होगा, ये कांग्रेस अध्यक्ष तय करेंगी। अगर मौजूदा हालात को देखें तो इस बार चुनाव पंजाब सरकार की कैबिनेट और प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की अगुवाई में लड़ा जाएगा.।

सीएम बनने की रेस में थे जाखड़

दरअसल, बीते दिन तक मुख्यमंत्री (Punjab Congress) बनने की रेस में सुनील जाखड़ का नाम भी चल रहा था और माना जा रहा था कि हिन्दू चेहरा होने के नाते पार्टी उन्हें कमान दे सकती है। सुनील जाखड़ के ट्वीट को लेकर पंजाब कांग्रेस में बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. कांग्रेस नेता हरमिंदर सिंह गिल का कहना है कि चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाना केंद्रीय आलाकमान का फैसला है, ऐसे में उन्होंने (सुनील जाखड़) ने जो कहा, उसपर वही सफाई देंगे।