spot_img

VIP रोड में देर रात पुलिस की दबिश, नशे की हालत में गाड़ी चलाते युवक पकड़ाए

HomeCHHATTISGARHVIP रोड में देर रात पुलिस की दबिश, नशे की हालत में...

रायपुर। शहर में बढ़ रहे अपराध के ग्राफ को नियंत्रित करने और नशे में गाड़ी चलाकर सड़क हादसों को अंजाम देने वाले वाहन चालको पर सख्ती (POLICE ACTION) करना रायपुर पुलिस के अधिकारियों ने शुरू कर दिया है। रायपुर एसपी के निर्देश पर शनिवार की रात को वीआईपी रोड में बेरीकेट्स लगाकर पुलिस महकमें के अधिकारियों ने कार्रवाई की और नशे की हालत में गाड़ी चलाने वाले वाहन चालको पर कार्रवाई करके न्यायालय के निर्देश पर जुर्माना वसूला है।

भैया जी ये भी देखे :  पंजाब CM की रेस में सुखजिंदर रंधावा सबसे आगे

इन स्थानों पर हुई कार्रवाई

शनिवार की रात को ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों ने वीआईपी रोड स्थित श्रीराम मंदिर के पास, तेलीबांधा थाना एवं पंडरी थाना के सामने रात 12:00 से 3:00 के मध्य पुलिस ने रास्ते से गुजरने वाले हर वाहन की तलाशी ली और चालकों का ब्रेथ टेस्ट किया। इस दौरान लगभग 100 वाहन चालकों को ब्रेथ एनालाइजर की सहायता से चेक किया गया, जिसमें 25 से अधिक वाहन चालक नशे की हालत में पाए गए। पुलिस ने उनका वाहन जब्त किया गया एवं मोटर व्हीकल एक्ट की अन्य धाराओं के तहत 35 से अधिक वाहनों पर तीन सवारी, तेज रफ्तार से वाहन चलाने आदि की कार्यवाही (POLICE ACTION) कर समन शुल्क काटा गया।

लगातार चलेगा अभियान

ट्रैफिक पुलिस के डीएसपी सतीश ठाकुर ने बताया, कि नियम तोडऩे वाले वाहन चालको पर लगातार कार्रवाई (POLICE ACTION) की जाएगी। राजधानी की ट्रैफिक व्यवस्था सुधरे, इसलिए आईटीएमएस कैमरों की मदद से निगरानी करके कार्रवाई की जाती है। वर्तमान में शहर में शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालको के अलावा, नो पार्र्किंग में गाड़ी खड़ी करने वाले, हेलमेट नहंी पहनने वाले, रॉग साइड चलने वाले और सिग्नल जंप करने वाले वाहन चालकों पर कार्रवाई की जा रही है।