spot_img

पंजाब CM की रेस में सुखजिंदर रंधावा सबसे आगे

HomeNATIONALपंजाब CM की रेस में सुखजिंदर रंधावा सबसे आगे

दिल्ली। पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच कई महीनों से चला आ रहा सत्ता का संघर्ष आखिर अंजाम तक पहुंच ही गया। कैप्टन अमरिंदर सिंह को चुनाव से ऐन पहले इस्तीफा देना पड़ा है। कैप्टन अमरिंदर के इस्तीफे के बाद कांग्रेस की बागडोर कौन सम्हालेंगा? इस बात से पंजाब समेत दिल्ली का राजनैतिक गलियारा गर्म था। पंजाब सीएम का नाम फाइनल हो गया है। विधायक सुखजिंदर सिंह (MLA Sukhjinder Singh) रंधावा पंजाब सीएम की रेस में सबसे आगे है । कांग्रेस पंजाब में डिप्टी सीएम को भी शपथ दिलाई जाएगी।

भैया जी ये भी देखे :  नशे की लत पूरा करने तीन युवको ने किया कफ सिरप, एक की मौत दो गंभीर

सुखजिंदर सिंह रंधावा ने राज्यपाल से बात की

सूत्रों के अनुसार सुखजिंदर सिंह रंधावा (MLA Sukhjinder Singh)  ने पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित से बात की है और उनसे मिलने का समय मांगा है। बता दें कि एक बार सीएम पद के नाम पर कांग्रेस आलाकमान की हरी झंडी मिल जाने के बाद रंधावा राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और शपथग्रहण के लिए समय मांग सकते हैं।

ये बनेंगे डिप्टी सीएम

पंजाब के लिए कांग्रेस ने दो डिप्टी सीएम का नाम भी तय कर लिया है। दलित समुदाय से आने वाली अरुणा चौधरी पंजाब की डिप्टी सीएम बनेंगी, जबकि हिन्दू कोटे के तहत भारत भूषण आशू को डिप्टी सीएम बनाया जाएगा।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये राहुल को फीडबैक दे रहे पर्यवेक्षक

पंजाब के नए सीएम (MLA Sukhjinder Singh) की तलाश जारी है, विधायकों से फीडबैक लेने के बाद अब पर्यवेक्षक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राहुल गांधी से बात कर रहे हैं। राहुल गांधी चंडीगढ़ में कैंप कर रहे कांग्रेस नेताओं से लगातार संपर्क में है। देर शाम तक कांग्रेस पंजाब के सीएम का नाम एेलान कर सकती है।