spot_img

देर रात जब रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम में पहुँचे एसपी प्रशांत अग्रवाल, मंगाया रजिस्टर और…

HomeCHHATTISGARHदेर रात जब रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम में पहुँचे एसपी प्रशांत अग्रवाल,...

रायपुर। रायपुर एसपी इन दिनों कानून व्यवस्था और पुलिसिया सिस्टम को चुस्त दुरुस्त करने में डंटे हुए है। लगातार पुलिस कर्मियों के साथ बैठकों के दौर के साथ रायपुर एसपी प्रशांत अग्रवाल खुद शहर की कानून व्यवस्था के लिए देर रात तक घूम कर अपनी टीम के कामकाज को देखा।

एसपी अग्रवाल ने मंगलवार रात में शहर के विभिन्न इलाकों का दौरा कर पुलिस की गश्त प्रणाली एवं पेट्रोलिंग व्यवस्था का जायज़ा लिया।

इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने रायपुर शहर के विभिन्न संवेदनशील क्षेत्रों व बाजारों का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने उन इलाकों में लगने वाले रात्रि गश्त पॉइंट के अधिकारियों का भी सरप्राइज चेकिंग किया। साथ ही उनके द्वारा की जाने वाली ड्यूटी का जायजा भी लिया गया। साथ ही साथ पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा शहर के बैंकों में लगने वाली सुरक्षा गार्ड व्यवस्था का भी जायजा लिया गया।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत अग्रवाल ने मंगलवार देर रात सदर बाजार, मालवीय रोड, पंडरी कपड़ा मार्केट, रायपुर बस स्टैंड, शारदा चौक व जयस्तंभ चौक फाफाडीह के क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए वहां लगे गश्त प्वाइंट का निरीक्षण भी किया गया।

पुलिस अधीक्षक महोदय द्वारा रायपुर रेलवे स्टेशन क्षेत्र का भी निरीक्षण किया गया तथा मौके पर लगे थानों के पेट्रोलिंग ड्यूटी के अधिकारी एवं कर्मचारियों से भी रेलवे स्टेशन क्षेत्र में लगने वाली सुरक्षा व्यवस्थाओं की जानकारी ली। RPF के जवानों से भी की चर्चा।

रायपुर एएपी पहुंचे पुलिस कंट्रोल रूम

इधर इन सब की पड़ताल के एसपी अग्रवाल ने अचानक रायपुर पुलिस कंट्रोल रूम पहुंचे। यहां कंट्रोल रूम कार्यरत अधिकारियों एवं कर्मचारियों से कंट्रोल रूम की कार्यप्रणाली व्यवस्थाओं की जानकारी ली, उन्होंने कंट्रोल रूम को मिल रही जानकारी और घटनाओं के संबंध में होने वाली इंट्री का रजिस्टर भी चेक किया है, साथ ही साथ उन्होंने इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए हैं।

एसपी अग्रवाल ने अपने इस आकस्मिक रात्रि गश्त एवं पेट्रोलिंग चेकिंग अभियान के तहत सभी गश्त अधिकारियों को लगातार सतर्क रहते हुए जागरूक रहते हुए आपस में परस्पर संचार एवं समन्वय बनाते हुए पूरी सरकता से ड्यूटी करने के निर्देश दिए गए।