spot_img

धर्मांतरण के खिलाफ भाजपा नेता देंगे गिरफ्तारी, 70 वार्ड में निकालेंगे प्रभात फेरी

HomeCHHATTISGARHधर्मांतरण के खिलाफ भाजपा नेता देंगे गिरफ्तारी, 70 वार्ड में निकालेंगे प्रभात...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में हो रहे कथित धर्मांतरण को लेकर भाजपा लगातार सरकार के खिलाफ तगड़ा विरोध जता रही है। धरना प्रदर्शन और राजभवन तक शांतिमार्च के बाद अब इस मामले में भाजपा के आला नेताओं के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ता अपनी गिरफ्तारी देंगे।

भैयाजी ये भी देखे : बारिश अलर्ट : सूबे में दर्जनभर जिलो में रेड अलर्ट, प्रशासन…

वहीं रायपुर शहर के प्रत्येक थानों में जाकर धर्मांतरण करने वालो के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग रखेंगे।धर्मांतरण पर सरकार के खिलाफ रणनीति तैयार कर एक बड़े प्रदर्शन के ज़रिए भाजपा सरकार पर इस मामलें में कार्यवाही के लिए दबाव बनाना चाहती है।

धर्मांतरण के मामलें में सूबे के पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा “धर्मांतरण, देश की सभ्यता, संस्कृति व जड़ों को कमजोर करने प्रयास है। धर्म कमजोर होने से देश कमजोर होता है। देश और धर्म की रक्षा के लिए कार्यकर्ताओं को हमेशा कमर कस के तैयार रहना चाहिए।”
उन्होंने धर्मांतरण करने वालों को चुनौती देते हुए कहा कि देश और धर्म की रक्षा के लिए हजारों भाजपा कार्यकर्ता बलिदान देने के लिए तैयार है।

इधर भाजपा प्रवक्ता राजेश मूणत ने इस मामलें में कहा कि “भाजपा धर्म रक्षकों के साथ खड़ी है उनको और उनके परिवार को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है।” उन्होंने कहा कि धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ प्रदेश में जो अग्नि प्रज्ज्वलित हुई है। उस मशाल को हम लक्ष्य प्राप्ति होने तक जलाए रखेंगे।

धर्मांतरण के खिलाफ प्रभात फेरी

भाजपा जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी ने कहा “यह सरकार धर्म विरोधी है, और धर्मांतरण करने वालों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं कर रही है, परंतु भारतीय जनता पार्टी पीछे नहीं हटेगी। 15 सितंबर को भाजपा सभी थानों में धर्मांतरण की बात कहने वालों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करने आवेदन देगी।

भैयाजी ये भी देखे : बर्ड हिट की वजह से एयर इंडिया विमान की रायपुर में…

वहीं 19 सितंबर को रायपुर के सभी 70 वार्ड में सुबह 9:00 बजे प्रभात फेरी निकालेगी और 21 सितंबर को रायपुर शहर जिला अंतर्गत प्रत्येक थानों में रायपुर जिला में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी, जिला पदाधिकारी, पार्षदगण, मंडल अध्यक्ष 100 से ज्यादा की संख्या में जाकर गिरफ्तारी देगें।