spot_img

बीजेपी धर्मांतरण का झूठा हव्वा खड़ा कर रही: मरकाम

HomeCHHATTISGARHबीजेपी धर्मांतरण का झूठा हव्वा खड़ा कर रही: मरकाम

रायपुर। प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष मोहन मरकाम (MOHAN MARKAM) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में धर्मातरण का झूठा हव्वा खड़ा कर प्रदेश के शांत वातावरण को बिगाडऩे में लगी है। छत्तीसगढ़ में धर्मातरण विरोधी कानून अविभाजित मध्यप्रदेश के समय से जब प्रदेश के मुख्यमंत्री श्यामा चरण शुक्ल थे तब से लागू है।

भारतीय जनता पार्टी के हर छोटे-बड़े नेता ने धर्मांतरण को लेकर बयानबाजी किया है, लेकिन किसी ने भी आज तक इस मामलें को लेकर एफआईआर दर्ज नहीं कराई है। भारतीय जनता पार्टी के आरोपों में कोई भी सच्चाई है तो वे थाने में रिपोर्ट क्यों नहीं दर्ज करवाते है? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल स्पष्ट रूप से घोषणा कर चुके है, प्रदेश में कहीं भी जबरिया धर्मातरण की शिकायत आएगी तो उस पर सख्त कार्यवाही की जाएगी। भाजपा बताएं कि 15 साल में धर्मांतरण के खिलाफ उसने कितनी कार्रवाई करवाई थी?

भैयाजी ये भी देखे :  सहदेव के बेला चाओ गाने ने मचाई इंटरनेट में धूम, वीडियो वायरल

अशांति फैलाने की साजिश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम (MOHAN MARKAM) ने कहा कि भाजपा काल्पनिक धर्मांतरण के मुद्दे को लेकर बस्तर और राज्य के दूसरे क्षेत्रों में अशांति फैलाने की साजिश रच रही है। इनके धर्मांतरण के मुद्दे को जब जनता ने नकार दिया तब प्रचार पाने के उद्देश्य से भाजपा का उपद्रवी ब्रिगेड लोगों से मारपीट कर हिंसक प्रदर्शन कर भय का वातावरण बना कर सनसनी फैला रही है। छत्तीसगढ़ जिन ईसाई मिशनरियों के द्वारा धर्मांतरण कराये जाने का आरोप भाजपा लगा रही है। भारतीय जनता पार्टी के राज में वही ईसाई मिशनरियां सबसे ज्यादा फली-फूली है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद राज्य में एक भी मिशनरी के आश्रम नहीं खुले।

भाजपा की पुरानी फितरत

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष (MOHAN MARKAM)  ने कहा कि यह भाजपा की पुरानी फितरत है, जब वह विपक्ष में रहती है तथा मुद्दों के दिवालियेपन से जूझती है। मुद्दे नहीं मिलने पर वो धर्म की राजनीति शुरू कर देते है। धर्म से धर्म को लड़ा कर देश के समाजिक सौहाद्र्र को बिगाडऩे का भाजपा का पुराना शगल है। कभी वह हिन्दू से मुसलमान को लड़ाती है, कभी हिन्दू सिख में विद्वेष करवाती है, कभी हिन्दू ईसाई में झगड़े करवाती। भाजपा अपनी राजनैतिक रोटी सेंकने किसी भी हद तक जा सकती है।