spot_img

महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

HomeSTATEMAHARASHTRAमहाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी

दिल्ली। 100 करोड़ की वसूली मामले में मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (ANIL DESHMUKH) के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया है। पांच बार बुलाने के बाद भी देशमुख ईडी के सामने पेश नहीं हुए। ईडी के बुलावे पर हर बार देशमुख के वकील पेश होते थे और उनकी बीमारी का हवा लेकर पेशी से छूट मांगते थे। ईडी ने मामलें में लुकआउट नोटिस जारी करके अनिल देशमुख को देश ना छोडऩे का निर्देश दिया है। एजेंसी की इस कार्रवाई के बाद अब देशमुख की गिरफ्तारी का खतरा बढ़ गया है।

भैयाजी ये भी देखे : उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेता को रायफल मारकर किया घायल

देशमुख पर पद का दुरुपयोग करने का आरोप

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने अपनी चार्जशीट में कहा है कि देशमुख ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री (ANIL DESHMUKH) के रूप में अपने पद का दुरुपयोग किया और बर्खास्त सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वझे के माध्यम से मुंबई के कई बार और पब से 4.7 करोड़ रुपए एकत्र किए थे। पैसे वसूलने के काम संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे के जरिए किया गया। सचिन वझे फिलहाल एंटीलिया विस्फोटक बरामदगी केस और मनसुख हिरेन की हत्या मामले में तलोजा जेल में बंद हैं।

देशमुख के कई ठिकानों पर हुई है रेड

इसी मामले में ईडी देशमुख के 12 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मार 4.2 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त कर चुकी है। देशमुख को इस मामले से लगातार हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट से झटका मिल चुका है। देशमुख की एक याचिका की सुनवाई हाईकोर्ट में लंबित भी है। मामलें में अनिल देशमुख (ANIL DESHMUKH) के वकील इंद्रपाल ने कहा था कि हमने ईडी से अपील की थी, कि जबतक यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है, हमें पेश होने के लिए बाध्य नहीं किया जाए। फैसला आने के बाद पूर्व गृहमंत्री खुद पेश हो जाएंगे। हालांकि फैसला आने के बाद भी वे पेश नहीं हुए।