spot_img

हाट स्प्रिंग परेड में छत्तीसगढ़ के आईपीएस शुक्ला बने ग्रुप लीडर

HomeCHHATTISGARHहाट स्प्रिंग परेड में छत्तीसगढ़ के आईपीएस शुक्ला बने ग्रुप लीडर

रायपुर। लद्दाख में आयोजित हाट स्प्रिंग परेड (hot spring parade) में छत्तीसगढ़ के आइपीएस जितेंद्र शुक्ला रीथ सेरेमनी परेड के नायक बने। ऐसा पहली बार हो रहा है, जब छत्तीसगढ़ के किसी आइपीएस को इस परेड में मुख्य भूमिका मिली हो। आपको बता दे, कि चीन हमले में शहीद जवानों की याद में हाट स्प्रिंग परेड का आयोजन किया जाता है। जिसमें देशभर के चुनिंदा पुलिस अधिकारियों को परेड के लिए आमंत्रित किया जाता है। नारायणपुर की 16वीं बटालियन के कमांडेंट जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि पांच दिन चले कार्यक्रम में जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान टीम उस दुर्गम इलाके में भी पहुंची, जहां जवानों की शहादत हुई थी।

भैयाजी ये भी देखे : धर्मांतरण मुद्दे पर थाना परिसर में मारपीट, TI लाइन अटैच

1959 को धोखे से किया था हमला

आईपीएस जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि 21 अक्टूबर 1959 में बर्फीले चट्टानों की ओट लेकर 10 सीआरपीएफ जवानों पर चीनी सैनिकों के धोखे से हमला किया था। हाट स्प्रिंग (hot spring parade) में शौर्य स्मारक में शहीद हुए जवानों की स्मृति में आल इंडिया पुलिस पार्टी द्वारा सलामी देकर उनके बलिदान को याद किया गया। हाट स्प्रिंग लद्दाख क्षेत्र की चांग चेनमो घाटी में स्थित है।

आईपीएस शुक्ला बने ग्रुप लीडर

हाट स्प्रिंग (hot spring parade) में देशभर से पहुंचे आइपीएस अधिकारियों की टीम को शुक्ला को ग्रुप लीडर बनाया गया था। उन्होंने परेड का नेतृत्व भी किया। देश भर से पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने वहां पुलिस स्मारक सहित उन स्थानों का भी भ्रमण किया, जहां जवानों से मुठभेड़ हुई थी। हाट स्प्रिंग समुद्र तल से करीब 16 हजार फीट की ऊंचाई पर स्थित है। जहां तक पहुंचना बहुत ही कठिन है।