spot_img

धर्मांतरण मुद्दे पर थाना परिसर में मारपीट, TI लाइन अटैच

HomeCHHATTISGARHधर्मांतरण मुद्दे पर थाना परिसर में मारपीट, TI लाइन अटैच

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में धर्मांतरण (conversion) के मुद्दे पर दो पक्ष थाना परिसर में मारपीट कर बैठे। निरीक्षक के सामने मारपीट की घटना के बाद दोनो पक्षों ने थाना परिसर का घेराव किया। पुलिस ने मामलें में दोनो पक्षों के खिलाफ केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। निरीक्षक कक्ष में मारपीट होने की वजह से रायपुर एसएसपी अजय यादव ने टीआई को लाइन अटैच कर दिया है। थाना परिसर की कमान निरीक्षक नितेश सिंह ठाकुर को रायपुर एसएसपी ने दी है।

भैयाजी ये भी देखे : शिक्षक दिवस: सीएम भूपेश बघेल की बडी घोषणा, अंग्रेजी मीडियम की तर्ज पर अब हर जिले में खुलेगा हिंदी मीडियम स्कूल

सुबह से चल रहा था विवाद

पुरानी बस्ती थानाक्षेत्र के भाठगांव इलाके में क्रिश्चियन समुदाय (conversion) के लोगों द्वारा घर में प्रार्थना सभा बुलाकर लोगों को बरगलाया जा रहा है। यह सूचना पुरानी बस्ती पुलिस को मिली थी। पुरानी बस्ती निरीक्षक क्रिश्चियन समुदाय के लोगों को बुलाया और अपने कक्ष में समझाइश दे रहे थे, इस दौरान शिकायतकर्ताओं ने वहां पहुंचकर बहस कर ली। बहस के दौरान दोनो पक्षों में मारपीट हो गई। मारपीट के बाद दोनो समुदाय (conversion) के लोगों ने थाना परिसर का घेराव कर लिया और इस वजह से यातायात प्रभावित होने के साथ आस-पास के लोगों को समस्या हुई। मामलें की जानकारी मिलने पर एसएसपी यादव ने थाना प्रभारी यदुमणि सिदार पर कार्रवाई की है।

पांच दिन पहले मिला था प्रभार

निरीक्षक युदमणि सिदार को पांच दिन पहले पुरानी बस्ती थाना का प्रभार मिला था। इससे पहले वो मौदहापारा इलाके में पदस्थ थे। मौदहापारा इलाके में पोस्टिंग के दौरान लगातार शिकायत मिलने पर उन्हें पुरानी बस्ती भेजा गया। पुरानी बस्ती थाना में विवाद होने के बाद उन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है।