spot_img

मुजफ्फर नगर में किसान महापंचायत कल, ADG-IG कर रहे निगरानी

HomeNATIONALमुजफ्फर नगर में किसान महापंचायत कल, ADG-IG कर रहे निगरानी

दिल्ली। मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर को किसान महापंचायत (MAHAPANCHAYAT) होनी है। महापंचायत को देखते हुए प्रशासन हाई अलर्ट पर है। मुजफ्फरनगर और आसपास के जिलों में भारी सुरक्षा तैनात की गई है। शासन ने मुजफ्फरनगर और उसके आसपास के जिलों में आईपीएस भेजे हैं। एडीजी राजीव सभरवाल और आईजी प्रवीण कुमार पूरी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

पूर्व अफसरों को बुलाया गया

मिली जानकारी के मुताबिक, मुजफ्फरनगर में रह चुके अफसरों को भी बुलाया गया है। सहारनपुर, शामली और बागपत में विशेष आईपीएस तैनात किए गए हैं। जिन अफसरों को बुलाया गया है, उनमें आकाश कुल्हरी, अनुराग वत्स, कुंवर अनुपम, नरेन्द्र कुमार सिंह, सिद्धार्थ शंकर मीणा जैसे अफसर शामिल है।

भैयाजी ये भी देखे : बरादर की अगुवाई में बनेगी तालिबानी सरकार, इन नेताओं को मिल सकती है जगह

किसान आंदोलन का भविष्य तय करेगी ये महापंचायत

इस किसान महापंचायत (MAHAPANCHAYAT) की जिम्मेदारी भारतीय किसान यूनियन को सौंपी गई है। यह महापंचायत किसान आंदोलन का भविष्य तय करने वाली है। यही वजह है कि किसान संगठन के लोग गांव-गांव जाकर पंचायत कर लोगों से महापंचायत में आने की अपील कर रहे हैं। इस किसान महापंचायत में तीन नए कृषि कानूनों और किसानों के मुद्दों पर चर्चा होगी। भारतीय किसान यूनियन का दावा है, कि पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र और दक्षिण के राज्यों समेत पूरे देश से किसान इस महापंचायत में हिस्सा लेंगे।

छोटी छोटी टुकडियों में दिल्ली से निकलेंगे किसान

दिल्ली बॉर्डर से किसान मुजफ्फरनगर (MAHAPANCHAYAT) के लिए छोटी छोटी टुकडियों में निकलेंगे। किसानों का दल एक साथ नहीं जाएगा। टिकरी और गाजीपुर बॉर्डर से किसान बसों के द्वारा शिफ्टों में जा रहे हैं। हर प्रदर्शन स्थल से 400-500 से ज्यादा किसान नहीं जाएंगे। इस महापंचायत को ठीक ढंग से करने के लिए 5 हजार वालंटियर बनाए गए हैं।