spot_img

रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में सैकड़ों छात्रों का प्रदर्शन, ऑनलाइन परीक्षा की मांग

HomeCHHATTISGARHरविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में सैकड़ों छात्रों का प्रदर्शन, ऑनलाइन परीक्षा की मांग

रायपुर। रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय में बड़ी संख्या में छात्रों ने प्रदर्शन किया है। छात्रों ने ये प्रदर्शन “जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा” को लेकर किया है।

भैयाजी ये भी देखे : अमेरिका में छत्तीसगढ़ का डंका, नाचा को मिला “ऑर्गनाइज़ेशन ऑफ़ द…

छात्रों ने कुलपति से मुलाकात की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी में यह प्रदर्शन किया है, हालांकि यूनिवर्सिटी में तैनात पुलिस बल ने छात्रों को कुलपति से मिलने से पहले ही रोक दिया था। इस दौरान छात्रों ने कुलपति और रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है।

एनएसयूआई रायपुर जिला के महासचिव संकल्प मिश्रा ने बताया कि “हमने अचानक घेराव नहीं किया है। इसके पहले कई दफे अपनी मांगों को लेकर हमने कुलपति जी को ज्ञापन सौंपा है। हमारी 1 सूत्रीय मांग है “जैसी शिक्षा वैसी परीक्षा” लेकिन इस पर कोई सुनवाई नहीं हुई।

अब आज हम सब विभिन्न विषयों के विद्यार्थियों के साथ सामूहिक रूप से अपनी मांग को लेकर यह प्रदर्शन करने पहुंचे है।” संकल्प ने बताया कि “हमारी बातों को कुलपति तक रखने नहीं दिया जा रहा है, पुलिस ने हमें रोक रखा है।”

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन का आएंगे…

इधर रविशंकर यूनिवर्सिटी द्वारा ऑफलाइन परीक्षा को लेकर प्रदर्शन करने पहुंचे छात्रों का कहना है कि “अगर ऑनलाइन परीक्षा नहीं ली जाती तो हम सभी ऑफलाइन परीक्षा का बहिष्कार करेंगे। उसके बाद चरणबद्ध तरीके से विभागीय मंत्री, सीएम हाउस तक का घेराव करने की बात छात्रों ने कही है।”